HBN News Hindi

Honda का ये स्मार्ट स्कूटर देता है धांसू माइलेज, कीमत भी मामूली

Honda Dio scooter : आज के समय में ग्राहक स्टाइलिश लुक और हाई माइलेज वाली स्कूटर खरीदना ज्यादा पसंद करते हैं। आप भी अगर नई शानदार स्कूटर खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो  कंपनी का एक ऐसा ही स्मार्ट स्कूटर Honda Dio है। होंडा के ये हाई माइलेज स्कूटर है। आइए खबर के माध्यम से जानें इसके बारे में विस्तार से।
 | 
Honda का ये स्मार्ट स्कूटर देता है धांसू माइलेज, कीमत भी मामूली

 HBN News Hindi (ब्यूरो) : बाजार में आपको एक से एक दमदार पावर इंजन वाले स्कूटर मिल जाएंगे। लेकिन आज हम आपको(Honda Dio 125 scooter ki kimat) होंडा के एक ऐसे धाकड़ स्कूटर के बारे में बताने वाले हैं जो आपको शानदार माइलेज देता है। होंडा की इस स्कूटर को कंट्रोल करना आसान है। इस स्कूटर (Honda Dio 125 scooter ke features)को कम हाइट वाले लोग भी  आसानी से चला सकते हैं। आइए जाने खबर के माध्यम से इस स्कूटर की कीमत और फीचर्स के बारे में। 

 


Honda Dio स्कूटर में बड़ी हेडलाइट और डिजाइनर टेललाइट दी गई है


होंडा अपने हाई माइलेज स्कूटर्स के लिए जाना जाता है। कंपनी के स्कूटर में हाई पावर इंजन और एडवांस फीचर्स मिलते हैं। कंपनी का एक (Honda Dio 125 scooter ki engien power)स्मार्ट स्कूटर है Honda Dio. यह स्कूटर 765 mm की सीट हाइट के साथ आता है, जिससे इसे सड़क पर कंट्रोल करने में (Honda Dio 125 scooter ka desgien)आसानी होती है और कम हाइट वाले लोग भी इसे बिना परेशानी चला सकते हैं। स्कूटर में बड़ी हेडलाइट और डिजाइनर टेललाइट दी गई हैं।

 

 

Honda Dio स्कूटर की माइलेज है इतनी


कंपनी का दावा है कि Honda Dio सड़क पर 48 kmpl तक की माइलेज निकाल लेता है। इसमें 5.3 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है, जिससे लंबी दूरी के (Honda Dio 125 scooter ki mileage)सफर में बार-बार पेट्रोल भरवाने की चिंता नहीं रहती। स्कूटर में 109.51 cc का हाई पावर इंजन है, यह 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है। स्कूटर में 12-इंच के टायर साइज दिए गए हैं, होंडा अपने इस स्कूटर अलॉय व्हील ऑफर कर रहा है।

 


स्कूटर का बेस मॉडल की कीमत है इतनी


कंपनी फिलहाल इसके 4 वेरिएंट ऑफर कर रही है, यह धाकड़ स्कूटर 7.75 bhp की पावर और 9.03 Nm का टॉर्क देता है। स्कूटर में 103 kg का वजन है, इसके आगे और पीछे दोनों टायरों में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। स्कूटर में कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम की एडिशन सेफ्टी मिलती है। यह सिस्टम राइडर को दोनों टायरों पर मजबूत पकड़ देता है। यह हाई(scooters under 80000) स्पीड स्कूटर है, जो सड़क पर 83 km/h की टॉप स्पीड देता है। स्कूटर का बेस मॉडल 70,211 रुपये एक्स शोरूम प्राइस में मिलता है।

 


Honda Dio में आते हैं ये फीचर्स


LED हेडलाइट और डिजिटल कलस्टर
आरामदायक सफर के लिए टेलिस्कोपिक फ्रोक सस्पेंशन
चार कलर ऑप्शन और सिंपल हैंडलबार
सिंगल पीस और चौड़ी सीट
रियर टाइम फ्यूल रिमांइडर