HBN News Hindi

Honda की इस सस्ती कार में मिलते हैं कई सेफ्टी फीचर्स, माइलेज भी धांसू

Honda compact sedan cars :अगर आप भी फैमिली के लिए एक सस्ती और एडवांस सेफ्टी फीचर्स वाली बेस्ट कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको बता दे कि बाजार में इस सेगमेंट की एक कॉम्पैक्ट सेडान कार Honda Amaze है। कंपनी की ये पांच सीटर कार है। इस कार में आपको 420 लीटर का बूट स्पेस मिल जाता है।

 | 
Honda की इस सस्ती कार में मिलते हैं कई सेफ्टी फीचर्स, माइलेज भी धांसू

HBN News Hindi (ब्यूरो) : भारतीय बाजार में सस्ती कॉम्पैक्ट सेडान कार की डिमांड बहुत तेजी से बढ़ रही है। आप भी अगर ऐसी ही कार(honda amaze price) की तलाश कर रहे हैं तो Honda Amaze आपको किफायती कीमत और शानदार सेफ्टी फीचर्स के (best mileage car in india)साथ मिल रही है। इस कार में आपको मैनुअल और ऑटोमैटिक दो ट्रांसमिशन में अवेलेबल है।

 

 


इस कार में आपको 420 लीटर का बूट स्पेस मिलता है।


Honda Amaze में 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है, यह कार ऑटो-एलईडी प्रोजेक्टर हेडलाइट्स के साथ आती है। कार में क्रूज कंट्रोल और पैडल शिफ्टर्स(cars under 8 lakhs) जैसे लग्जरी फीचर्स मिलते हैं। फैमिली के लिए सेडान कार बेस्ट रहती हैं, एडवांस सेफ्टी फीचर्स के साथ यह गाड़ियां (compact sedan car)कम्फर्ट राइड देती हैं।  इस कार में सामान रखने के लिए 420 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। कार में स्टाइलिश फ्रंट ग्रिल और हेडलाइट दी गई हैं।

 

 


कार में पेट्रोल इंजन और 18.6 kmpl की माइलेज देती है


होंडा की यह स्मार्ट कार 7,28 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिलती है। कार में मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों (honda amaze car ki mileage)ट्रांसमिशन आते हैं। कंपनी का दावा है कि यह कार 18.6 kmpl की मैक्सिमम माइलेज देती है। कार का टॉप (honda amaze car ki kimat)मॉडल 11.96 लाख रुपये ऑन रोड पर आता है। फिलहाल बाजार में इसका केवल पेट्रोल वेरिएंट आता है। कार में डीजल और सीएनजी वेरिएंट अवेलेबल नहीं है।


Honda Amaze  में चार वेरिएंट और हाई पावर इंजन मिलता है


Honda Amaze में 1199 cc का इंजन दिया जा रहा है, यह कार 90 PS की पावर और 110 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करती है। अपने प्राइस(honda amaze car ke features) सेगमेंट में यह कार Tata Tigor, Hyundai Aura और Maruti Suzuki Dzire से कम्पीट करती है। कार में चार वेरिएंट LXi, VXi, ZXi, और ZXi+ आते हैं। कार में 360 कैमरा और ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर जैसे एडवांस सेफ्टी फीचर मिलते हैं।


Honda Amaze में मिलते है ये फीचर्स


कार में 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।
कार में एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले सिस्टम
ऑटो-एलईडी प्रोजेक्टर हेडलाइट्स
7-इंच की टच स्क्रीन सिस्टम
क्रूज कंट्रोल और पैडल शिफ्टर्स
एयरबैग और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम
इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और रियर पार्किंग सेंसर