HBN News Hindi

Honda की इस बाइक में मिल रहा 160cc का पावरफुल इंजन, माइलेज भी कमाल की

Honda Unicorn Bike : अगर आप नई बाइक खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आज हम आपको एक ऐसी बाइक के बारे में बताने वाले हैं, जो आपको ज्यादा माइलेज देती है। होंडा की Unicorn बाइक में आपको 160cc का दमदार इंजन मिलता है, और 50 से भी ज्यादा की माइलेज देती है।  इस बाइक का कुल वजन 140 kg का हैं। आइए खबर के माध्यम से जानें इस बाइक के बारे में विस्तार से।
 | 
Honda की इस बाइक में मिल रहा 160cc का पावरफुल इंजन, माइलेज भी कमाल की

HBN News Hindi (ब्यूरो) : भारतीय बाजार में कंपनी अपने एक से एक बढ़ चढ़कर बाइक्स लॉन्च करती रहती है। होंडा की Unicorn बाइक भी उनमें से एक है। होंडा की (Honda Unicorn bike ki kimat) ये बाइकबाजार में हाई पावर बाइक है। इस बाइक में अपको चौड़े और ट्यूबलेस टायर मिलते हैं। 

 


 


होंडा की बाइक में बड़ा फ्यूल टैंक मिलता है, कंपनी की मोटरसाइकिलें हाई स्पीड और माइलेज जनरेट करती हैं। बाजार में कंपनी की एक (160cc का पावरफुल इंजन)हाई पावर बाइक है । इस बाइक में अलॉय व्हील और डिस्क ब्रेक ऑफर किए जाते हैं। Unicorn में 13 लीटर का बड़ा फ्यूल टैंक दिया गया है, इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग (bikes under 1 lakh)सिस्टम मिलता है, यह सिस्टम सेंसर से बाइक के पिछले टायर से जुड़ा रहता है। ब्रेक लगाने की स्थिति में इससे राइडर को बाइक कंट्रोल करने का ज्यादा समय मिलता है। यह बाइक फिसलने से रोकने में मददगार है।

 


होंडा की इस बाइक की शुरुआती कीमत


होंडा की यह बाइक शुरुआती कीमत 1.09 लाख रुपये एक्स शोरूम (Honda Unicorn bikes ka price)में मिलती है। इसमें हाई पावर 162.7cc का इंजन दिया गया है, यह इंजन सड़क पर 12.73 bhp की पावर और 14 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसमें एक वेरिंएट और तीन कलर ऑप्शन मिलते हैं।


Honda की इस बाइक का वजन


बाइक का कुल वजन 140 kg का है, जिससे इसका काउंटर वेट बैलेंस काफी अच्छा है, ऐसे में यह सड़क पर तेज स्पीड में ज्यादा वाइब्रेशन नहीं करती है। बाइक में सिंगल-पॉड हैलोजन हेडलाइट दी गई है। इसमें चौड़े और ट्यूबलेस टायर मिलते हैं।

 

 


Honda Unicorn में मिलते हैं ये स्मार्ट फीचर्स


फ्रंट में क्रोम गार्निश की गई है।
बाइक में बड़ी हेडलाइट और सिंपल हैंडलबार
बाइक की सीट हाइट 798 mm की है।
बाइक की ग्राउंड क्लीयरेंस 8 mm की है।
फ्रंट में टेलिस्कोपिक फ्रोक और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन दिए गए हैं।
कंपनी का दावा है कि इसमें 50 kmpl तक की माइलेज मिलती है।
होंडा की इस बाइक में 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन है।
बाइक के रियर टायर पर ड्रम ब्रेक मिलते हैं।