HBN News Hindi

Honda Electric Update : अब होंडा भी रख रहा इलेक्ट्रिक मार्केट में कदम, किफायती दामों में देगी बेहतरीन रेंज

Honda Electric Update : आज के समय में बढ़ते पेट्रोल व डीजल के रेटों ने लोगों को इलेक्ट्रिक स्कूटर पर मजबूर कर दिया है । कई कंपनियां एक से बढ़कर एक शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश करने में लगी हैं । और अब होंडा भी भारतीय बाजार में अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लाने वाली है । आइए जानते है इसके बारे में ड़िटेल से ।

 | 
Honda Electric Update : अब होंडा भी रख रहा इलेक्ट्रिक मार्केट में कदम, किफायती दामों में देगी बेहतरीन रेंज

HBN News Hindi (ब्यूरो) : आपको बता दें कि अब होंडा भी अपना कदम इलेक्ट्रिक मार्केट में रख रहा है । ग्राहक इसका  इंतजार लंबे समय से कर रहे है । और रही बात पेट्रोल मॉडल की  वो भी अपने सेग्मेंट का बेस्ट सेलिंग मॉडल है । चलिए जानते है इसके कीमत के बारे में खबर के माध्यम से । 

 

Aaj Ka Rashifal, 21 अप्रैल : जानिए, आज आपकी राशि क्या कहती है

 

कब होगा लॅान्च 


देश का सबसे ज्यादा बिकने वाला पेट्रोल स्कूटर होंडा एक्टिवा (petrol scooter honda activa) अब इलेक्ट्रिक अवतार में आ रहा है। जिसका सीधा मुकाबला बजाज चेतक,ओला इलेक्ट्रिक, एथर और टीवीटीएस आई क्यूब जैसे रनिंग मॉडल से होगा। होंडा के इलेक्ट्रिक एक्टिवा के बारे में हम लगातार खबरे सुनते आ रहे हैं।


लेकिन अब इन्तजार जल्द ही खत्म होने वाला है। आज के समय में इलेक्ट्रिक वाहन अब पहले की तुलना में कहीं ज्यादा बेहतर ऑप्शन हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर वित्त वर्ष 2025 में सड़कों पर आ सकता है।

 

Sapna Chaudhary को इस मामले में हाई कोर्ट से राहत, निचली कोर्ट ने लगाई थी यह रोक

 

EV सेगमेंट तेजी से आगे बढ़ रहा 


Honda Electric Update : होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर्स इंडिया के पास मौजूदा समय में भारत के लिए फिलहाल कोई इलेक्ट्रिक मॉडल तैयार नहीं है, अब चूंकि यह EV सेगमेंट तेजी से आगे बढ़ रहा है और होंडा को अच्छे से इस मार्केट के बारे में पता है रिपोर्ट्स के मुताबिक होंडा का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी के बेस्ट सेलिंग एक्टिवा पर बेस्ड होगा
 

रिपोर्ट्स के हिसाब से 

होंडा का एक्टिवा एक बड़े अंतर से देश का सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर है, यह अपने आप में ही अलग ब्रांड है और इसी ब्रांड नेम का फायदा कंपनी उठाना चाहेगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक के लिए नई असेंबली लाइनों को शामिल करने के लिए अपनी उत्पादन क्षमता का विस्तार करने की योजना बना रही है।

Locker Services मुहैया करवाने वाली कंपनी नहीं बताती ये खास जानकारी, जिसे जानना हर ग्राहक के लिए होगा फायदेमंद


फिलहाल होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर के मैकेनिज्म, ड्राइविंग रेंज और कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। लेकिन जानकारों का मानना है कि ये इंडस्ट्री में सबसे बेहतर ड्राइविंग रेंज और किफायती कीमत में पेश की जा सकती है। (Honda Electric price)इसकी कीमत भी करीब 1 से 1.25 लाख रुपये के आसपास हो सकती है।