HBN News Hindi

Honda Beats Hero MotoCorp : हीरो मोटोकॉर्प को पीछे छोड़ यह दोपहिया वाहन कंपनी बनी नंबर 1

Honda Beats Hero MotoCorp Vehicle :भारतीय कार बाजार में टू-व्हीलर वाहनों की कोई कमी नही है। आज के समय मे हर किसी के पास वाहन (sabse jyada bikne wali bike )मिल जाता है। भारत में पहली बार बिक्री के मामले में  हीरो से आगे निकल गई होंडा । बिक्री के मामले मे होंडा ने एक नया रिकॉर्ड बनाया है। आइए जानें इस(best scooter konsa h) बार होंडा ने कितने यूनिट्स की बिक्री कर डाली।
 
 | 
Honda Beats Hero MotoCorp :  हीरो मोटोकॉर्प को पीछे छोड़ यह दोपहिया वाहन कंपनी  बनी नंबर 1

HBN News Hindi (ब्यूरो) : होंडा एक्टिवा और शाइन बाइक को भारत में काफी पसंद किया जाता है। एक्टिवा स्कूटर(Honda Beats Hero) देश में सबसे ज्यादा बिकता है। जबकि बाइक सेगमेंट में शाइन खूब बिकती है। लेकिन बिेक्री के मामले में इस बार हीरो से आगे निकली होंडा एक्टिवा (hero motocorp bike ki kimat)आइये एक नज़र डालते हैं सेल्स रिपोर्ट पर।

 

 

हीरो मोटोकॉर्प बिक्री के मामले में नंबर वन 


सबसे ज्यादा टू-व्हीलर बेच कर हीरो मोटोकॉर्प बिक्री के मामले में नंबर वन पर अपनी जगह बनाती है। लेकिन (Honda bike ki kimat )इस बार कंपनी को नंबर एक की कुर्सी से हाथ धोना पड़ गया है। तेजी से आगे बढ़ रही होंडा 2 व्हीलर अब देश की नंबर वन कंपनी बन गई है और इसनें पहली बार हीरो को पछाड़(best two-wheeler konsa hoga ) दिया है। लेकिन यहां मुकाबला काफी टक्कर का रहा है। लेकिन हीरो के लिए यह वाकई चिंता का विषय है। 

 


हीरो से आगे निकली होंडा इतनी यूनिट्स की बिक्री 
अप्रैल महीने में  हीरो मोटोकॉर्प कुल 5,33,585 टू-व्हीलर्स की बिक्री की थी, जबकि पिछले की समान अवधि में यह आंकड़ा 3,96,107 यूनिट्स की बिक्री का रहा था। लेकिन इस (best selling bikes)बार होंडा ने बाजी मरते हुए 5,41,946 यूनिट्स की बिक्री कर डाली और नंबर वन की जगह प्राप्त की जबकि पिछले साल कंपनी ने 3,74,747 यूनिट्स की बिक्री की थी।

 


होंडा एक्टिवा और शाइन बाइक को भारत में काफी पसंद किया जाता है। एक्टिवा स्कूटर(best scooter in india) देश में सबसे ज्यादा बिकता है जबकि 125cc बाइक सेगमेंट में शाइन खूब बिकती है। जबकि हीरो मोटोकॉर्प की स्प्लेंडर प्लस अपने 100cc सेगमेंट में आज भी सबसे ज्यादा बिकती है और कंपनी की कमाई इसी बाइक से सबसे ज्यादा होती है।