HBN News Hindi

Hero की इस बाइक में मिल रहा 440cc का पावरफुल इंजन, कीमत होगी इतनी सी

Hero Mavrick 440 cc bike : देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प का सबसे पावरफुल बाइक के बारे में बताने वाले हैं। इस बाइक में आपको 440cc का धाकड़ इंजन मिलता है। इसके फ्रंट और रियर दोनों टायरों में डिस्क ब्रेक मिलते है। 
 | 
Hero की इस बाइक में मिल रहा 440cc का पावरफुल इंजन, कीमत होगी इतनी सी

HBN News Hindi (ब्यूरो) : हीरो अपनी बाइक्स की वजह से लोगो में काफी लोकप्रिय है। कंपनी बाइक के नए-नए वेरियंट बाजार में लाता रहता है। हीरो का ये बाइक (Hero Mavrick bike ki kimat )अपने पावरफुल इंजन और माइलेज के  कारण चर्चा का विषय बना हुआ है। हीरो का ये बाइक (Hero Mavrick 440 cc bike)आपको स्टाइलिश लुक के साथ में 3 वेरिएंट में मिलेगा। आइए जाने खबर के माध्यम से विस्तार में। 

 

 

Hero Mavrick के इस बाइक में इंजन और लुक्स के बारे में


Hero की इस बाइक में आगे और पीछे दोनों टायरों में डिस्क ब्रेक मिलती है। इसके आगे(Hero Mavrick bike ka price) टेलिस्कोपिक और पीछे मोनोशॉक सस्पेंशन दिए गए हैं। बाइक की सीट हाइट 803 mm की है, इसका धाकड़ इंजन 27 bhp की पावर जनरेट करता है। हीरो अपनी बाइक में हाई पावर इंजन और डैशिंग लुक्स देता है। कंपनी की एक स्मार्ट बाइक है Hero Mavrick के  इस बाइक में 440 cc का जबरदस्त इंजन मिलता है। इसमें फ्यूल टैंक पर स्टाइलिश ग्राफिक्स दिए गए हैं, जो इसके लुक्स को बढ़ाते हैं।

 


इसमें 5 अट्रैक्टिव कलर ऑप्शन 


यह बाइक शुरुआती कीमत 1.99 लाख रुपये में आती है। इसमें 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है। बाइक में 191 kg का वजन है और इसमें 5 अट्रैक्टिव कलर ऑप्शन आते हैं। बाइक में लंबी दूरी के सफर के लिए 13.5 लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है।


बाइक की कीमत


Hero Mavrick की सीट हाइट 803 mm की है, इसका धाकड़ इंजन 27 bhp की पावर देता है। इसका टॉप मॉडल 2.24 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिल रहा है। बाइक में 3 वेरिएंट आते है। बाइक में 36 Nm का टॉर्क जनरेट होता है, जो इसे हाई स्पीड देता है।

 


बाइक में फ्रंट और रियर टायरों में डिस्क ब्रेक


Hero की इस बाइक में आगे और पीछे दोनों टायरों में डिस्क ब्रेक मिलती हैं। यह बाइक सिंगल सिलेंडर(Hero Mavrick mileage) इंजन के साथ आती है। इसके आगे टेलिस्कोपिक और पीछे मोनोशॉक सस्पेंशन दिए गए हैं, जो खराब सड़कों पर आरादायक सफर देती है। बाइक में 17 इंजन के अलॉय व्हील दिए गए हैं। यह हाई स्पीड बाइक है। बाइक का बाजार में Harley-Davidson X440 से मुकाबला होता है।


Harley-Davidson बाइक की माइलेज


इससे मुकाबला करने वाली Harley-Davidson X440 की बात करें तो इसमें 440 cc का इंजन मिलता है। यह बाइक 35 kmpl तक की माइलेज निकलती है। यह बाइक 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आती है। बाइक में 190.5 kg का वजन है, इसमें 13.5 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है। इसकी सीट हाइट 805 mm की है।