HBN News Hindi

Hero Xtreme 125R : स्पोर्टी बाइक लवर्स का इंतजार खत्म, Hero ने लांच कर दी Xtreme 125R

Hero Xtreme 125R Review :अगर आप भी नई बाइक खरीदने के बारे में सोच रहे है तो आज हम आपको ऐसी बाइक के बारे में बताने वाले हैं । देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने आज भारतीय बाजार में बज़ट सेग्मेंट में अपनी नई बाइक Hero Xtreme 125R को बाजार में उतारा है।
 
 | 
Hero Xtreme 125R : स्पोर्टी बाइक लवर्स का इंतजार खत्म, Hero ने लांच कर दी Xtreme 125R

HBN News Hindi (ब्यूरो) : भारतीय बाजार में बाइक्स की कोई कमी नही है लेकिन कंपनी फिर भी एक से एक बढ़ चढ़कर बाइक(Best Looking Motorcycle In 125 cc Segment) लॉन्च करती रहती है। हीरो मोटोकॉर्प 125 सीसी की बाइक की बेहद खास बात है। इन सबके बीच सबसे अच्छी बात इसकी माइलेज है। आपको जानकर(Hero Xtreme 125R Ka Hindi Review) हैरानी होगी कि हमने इस बाइक के 60 किलोमीटर प्रति लीटर तक की माइलेज हासिल की है। इसमे कई नए फीचर्स भी दिये गए है। आइए जानें खबर के माध्यम से। 

 

 

स्पोर्टी लुक और लेटेस्ट फीचर्स 


भारतीय बाजार में 125 सीसी सेगमेंट में एक से बड़े एक प्लेयर हैं और इसमें हीरो मोटोकॉर्प ने एक्स्ट्रीम 125आर जैसी नई मोटरसाइकल के जरिये अपनी स्थिति (Hero Xtreme 125R bike ki kimat)और मजबूत करने की कोशिश की है। दरअसल, सारा खेल अब किफायती बाइक में अच्छे लुक और फीचर्स का है, ऐसे में हीरो(हीरो मोटोकॉर्प की एक लाख रुपये से सस्ती बाइक) मोटोकॉर्प ने एक्स्ट्रीम 125आर के जरिये ग्लैमर और पैशन के साथ ही सुपर स्प्लेंडर जैसी बाइक के बाद अपना क्लास और ऊपर किया है, जहां स्पोर्टी लुक और लेटेस्ट फीचर्स का दम दिख रहा है। एक्स्ट्रीम 125आर जब चलती है तो लोग इसे देखने हैं कि यार ये 125 सीसी की कौन सी नई बाइक आ गई है। साथ ही इसका राइडिंग एक्सपीरियंस भी काफी अच्छा है।

 

 


इंजन और पावर के साथ ही परफॉर्मेंस


बीते दिनों हमें एक हफ्ते तक हीरो एक्स्ट्रीम 125आर को चलाने का मौका मिला और इस दौरान इसके लुक और फीचर्स के साथ ही इंजन और पावर के साथ ही परफॉर्मेंस, राइडिंग कंफर्ट समेत उन तमाम बातों का जानने-समझने का मौका मिला, जिसके बारे में ज्यादातर लोग जानना-समझना चाहते हैं। तो चलिए, आज हम आपको रिव्यू आर्टिकल में हीरो एक्सट्रीम 125आर के बारे में सारी बातें विस्तार से बताने वाले हैं।


Hero Xtreme 125R का लुक और डिजाइन


हीरो एक्सट्रीम 125आर को लेकर जो एक बात ताल ठोककर कही जा सकती है, वो ये है कि यह अपने सेगमेंट में सबसे स्पोर्टी और आकर्षक बाइक है, जिसे कंपनी ने युवाओं की पसंद और जरूरत को देखते हुए पेश किया है। एक्सट्रीम 125आर में एक आक्रामक और स्पोर्टी डिजाइन दिखता है और इसे एलईडी हेडलैंप, मस्कुलर फ्यूल टैंक, शार्प टेल सेक्शन और चौड़े (हीरो एक्सट्रीम 125आर रिव्यू)टायर और ज्यादा निखारते हैं। इसमें स्प्लिट सीट और ग्रैब रेल्स के साथ ही टायर हगर और स्पोर्टी कॉम्पैक्ट मफलर भी इसके लुक को और ज्यादा बेहतर बनाते हैं। जब आप इस बाइक पर निकलते हैं तो लोगों का एक तो रिएक्शन ये होता है कि यह कोई पावरफुल बाइक है, जिसमें 200 सीसी का इंजन लगा है, लेकिन जब आप बताते हैं कि यह महज 125 सीसी की है तो लोग वाहवाही करते हैं।

 

 


Hero Xtreme 125R Review: सीट, कंफर्ट और हैंडलिंग


हीरो एक्सट्रीम 125आर के स्पोर्टी लुक के साथ ही जो एक बात हमें बहुत अच्छी लगी, वो है इसकी हैंडलिंग। आप चाहे सिटी में चला रहे हों, भारी ट्रैफिक में हो या हाइवे पर, आपको इसकी हैंडलिंग काफी अच्छी लगती है। सीट हाइट ऐसी है कि इसमें छोटी हाइट वाले राइडर भी काफी कंफर्ट फील करेंगे और सीट भी इसकी कंफर्टेबल है, जिससे राइडिंग का मजा दोगुना हो जाता है। आप कॉर्नरिंग हो या हाई स्पीड, आपकी इस बाइक पर मजबूत पकड़ रहती है और चलाते समय काफी मजा आता है। पीलियन के लिए सीट की पोजिशनिंग और कंफर्ट सही है और राइडर के साथ ही पीलियन को पैर रखने में भी किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होती है।


Hero Xtreme 125R Review: फीचर्स


हीरो एक्सट्रीम 125आर बजट प्राइस रेंज में फीचर लोडेड मोटरसाइकल है। ब्लैक, रेड और ब्लू जैसे 3 कलर ऑप्शन में उपलब्ध इस (हीरो एक्सट्रीम 125आर लुक डिजाइन फीचर्र)मोटरसाइकल में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है, जिसमें स्पीडोमीटर, टैकोमीटर, फ्यूल लेवल, ओडोमीटर और ट्रिप मीटर ऐक्सेस कर सकते हैं। बाद बाकी इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी सपोर्ट भी दिया गया है, जिसमें आप कॉल और एसएमएस अलर्ट मिलता है। एक्सट्रीम 125आर में यूएसबी चार्जिंग पोर्ट भी दिया गया है, जो कि समय की जरूरत है।


इंजन-पावर और माइलेज


हीरो एक्सट्रीम 125आर में 125 सीसी का सेगमेंट फर्स्ट एयर कूल्ड इंजन दिया गया है, जो कि 11.55 पीएस की मैक्सिमम पावर और 10.5 न्यूटन मीटर का पिक टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ है। एक्स्ट्रीम 125 आर महज 5.6 सेकेंड में 0 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है और टॉप स्पीड 100 किलोमीटर प्रति घंटे से ज्यादा है। अब बात(हीरो एक्सट्रीम 125आर इंजन पावर माइलेज) आती है कि इसका इंजन कैसे रिस्पॉन्स करता है तो आपको बता दें कि इस बाइक को मैंने 100 kmph की स्पीड पर भी चलाया और इसमें कोई परेशानी नहीं हुई, जो कि 125 सीसी की बाइक के लिए बेहद खास बात है। इसकी आवाज बेहद प्यारी है। इन सबके बीच सबसे अच्छी बात इसकी माइलेज है। आपको जानकर हैरानी होगी कि हमने इस बाइक के 60 किलोमीटर प्रति लीटर तक की माइलेज हासिल की, वो भी अ‌लग-अलग रोड कंडिशन में।


Hero Xtreme 125R की परफॉर्मेंस


हीरो एक्सट्रीम 125आर परफॉर्मेंस के मामले में बिना किसी शक-ओ-शुब्हा बेहद अच्छी बाइक है। इसकी रोड प्रजेंस के साथ ही स्पीड और(hero bike ki mileage ) बैलैंसिंग भी अच्छी है। इसके टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क और रियर मोनोशॉक के साथ ही डिस्क ब्रेक भी अच्छा रिस्पॉन्स करते हैं और आपको किसी तरह की परेशानी(हीरो एक्सट्रीम 125आर स्पीड और परफॉर्मेंस) नहीं होती। कंफर्टेबल राइडिंग पोजिशन होने से शहर में घूमने और हाइवे पर लंबी यात्रा करने के लिए यह उपयुक्त मोटरसाइकल है।


बाइक की कीमत 


हीरो एक्सट्रीम 125आर के साथ बहुत सी ऐसी बाते हैं, जो आजकल युवाओं को पसंद आती है। स्पोर्टी लुक, बेहतरीन माइलेज, अच्छी हैंडलिंग और मॉडर्न टेक (hero bike ki kimat )फीचर्स इसे अपने प्राइस रेंज में बेहतर विकल्प के रूप में स्थापित करती है। एक्सट्रीम 125 आर की मौजूदा एक्स शोरूम, दिल्ली प्राइस 95,000 रुपये से लेकर 99,500 रुपये तक है। जो लोग (hero bike ka look or desgin)किफायती, स्टाइलिश और दमदार 125 सीसी मोटरसाइकल की तलाश में हैं, वे हीरो एक्सट्रीम 125आर को खरीद निराश नहीं होंगे। वहीं, जिनका बजट एक लाख रुपये से ज्यादा है और ‌वो ऑफ-रोड कैपेबस बाइक ढूंढ़ रहे हैं या ज्यादा पावरफुल मोटरसाइकल चाहते हैं, वो दूसरे विकल्प देख सकते हैं।