HBN News Hindi

Hero Xoom 125R : आने वाला है Hero का ये धांसू स्कूटर, मिलेगी हाई माइलेज, कीमत है मामूली

Hero Xoom 125R petrol scooter : आप भी अगर नया स्कूटर खरीदने के बारे में सोच रहे है तो आज हम आपको हीरो के एक ऐसे स्कूटर के बारे में बताने वाले हैं, जो आपको बेहद कम कीमत में मिलने वाला हैं। हीरो के इस स्कूटर में आपको कई एडवांस फीचर्स मिलने वाले है। 
 
 | 
Hero Xoom 125R : आने वाला है Hero का ये धांसू स्कूटर, मिलेगी हाई माइलेज, कीमत है मामूली

HBN News Hindi (ब्यूरो) : देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प घरेलू बाजार में अपनी (Hero Xoom 125R ki kimat )नई किफायती स्कूटर लाने वाली है। हीरो का ये स्कूटर Hero Xoom 125R आपको हाई पावर इंनन देता है। ग्राहक काफी समय से इस स्कूटर का इंतजार कर रहे है। आइए खबर के माध्यम से जानें इसके बारे में विस्तार से। 

 


Hero Xoom 125R स्कूटर की कीमत 


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह नया स्कूटर मिड सेगमेंट प्राइस कैप में मिलेगा, जो शुरुआती कीमत 85000 हजार रुपये एक्स शोरूम से लेकर 90000 हजार रुपये (Hero Xoom 125R scooter ke feature)एक्स शोरूम तक में ऑफर किया जा सकता है। इसमें यंग जनरेशन को ध्यान में रखकर अलॉय व्हील और डिस्क ब्रेक मिलेंगे। इसमें अट्रैक्टिव कलर ऑप्शन अवेलेबल होंगे।

 

 


Hero Xoom 125R में स्पोर्टी लुक्स


स्कूटर में डुअल टोन अट्रैक्टिव कलर ऑफर किए जाएंगे। बाजार में यह TVS Jupiter 125 और Honda Activa को टक्कर देगा। इसमें 14 इंच के अलॉय और एलईडी (Hero Xoom 125R ka desgin)लाइट मिलेगी। इसके फ्रंट को बेहद बोल्ड लुक दिया गया है। फिलहाल कंपनी ने इसकी डिलीवरी डेट के बारे में कोई जानकारी शेयर नहीं की है। अनुमान है कि जून 2024 में यह पेश कर दिया जाए।

 

 


125cc इंजन और एडवांस सेफ्टी फीचर्स के साथ 


Hero Xoom 125R में सभी एडवांस फीचर्स जैसे टर्न इंडिकेटर, डिजिटल कलस्टर और(Hero scooters) ब्लूटूथ कनेक्टिविटी मिलेगी। स्कूटर में 125cc का हाई पावर इंजन दिया गया है। स्कूटर में सिंपल हैंडलबार और आरामदायक सफर के लिए चौड़ी सीट दी गई है।

 

 


Hero के इस बाइक की माइलेज के बारे में


हीरो का नया स्कूटर बाजार में TVS Jupiter 125 को टक्कर देगा। टीवीएस के स्कूटर की बात(Hero Xoom 125R price) करें तो यह शुरुआती कीमत 85573 रुपये में मिल रहा है। इसका टॉप मॉडल 99070 रुपये में आता है। कंपनी का दावा है कि यह स्कूटर 50 kmpl की हाई माइलेज देता है। इसमें आगे डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। स्कूटर में जबरदस्त 124.8 cc का इंजन(scooters under 1 lakhs) आता है। स्कूटर में 3 वेरिएंट और 4 कलर ऑप्शन अवेलेबल हैं।