HBN News Hindi

Hero Splendor Plus Xtec और TVS Radeon बाइक में ये होगी बेस्ट, जानें किस में कितना है दम

Hero Splendor Plus xtec Vs TVS Radeon : भारतीय बाजार में कंपनी अपने एक से एक  दमदार बाइक पेश करती रहती है। कंपनी अपनी बिक्री को बढ़ाने के लिए बाइक में शानदार फीचर्स और दमदार इंजन  देती है। आप भी अगर शानदार बाइक्स लेने  के बारे में सोच रहे हैं तो आज हम आपको हीरो और टीवीएस के दो ऐसे बाइक के बारे में बताने वाले हैं जो आपके लिए बेस्ट है।
 | 
Hero Splendor Plus Xtec और TVS Radeon बाइक में ये होगी बेस्ट, जानें किस में कितना है दम

HBN News Hindi (ब्यूरो) : बाजार  में हीरो और टीवीएस की बाइकों को अपना एक अलग ही क्रेज है। ज्यादातर लोग हीरो की बाइक्स को खरीदना पसंद करते हैं। Hero Splendor Plus XTEC  का स्पेशल एडिशन बाजार में आ चुका है। इस बाइक का मुकाबला TVS Radeon से होगा। कंपनी की ये दोनों ही(Hero Splendor Plus xtec bike ki kimat) बाइक दमदार है। आइए खबर के माध्यम से जानें इन दोनों बाइक्स की कीमत और इंजन पावर के बारे में। 

 

 

Hero Splendor Plus XTEC  को कब लॉन्च किया गया


हीरो मोटोकॉर्प ने स्प्लेंडर प्लस के 30 साल पूरे होने पर इसका स्पेशल एडिशन गुरूवार (30 मई) को लॉन्च किया जिसमें कुछ नये फीचर्स को शामिल (Hero Splendor Plus xtec kab launch huyi thi)किया गया है। भारत में इस बाइक का सीधा मुकाबला TVS Radeon से होगा। यहां हम आपको इन दोनों बाइक्स की कीमत से लेकर इंजन तक के बारे में जानकारी दे रहे हैं ताकि आपको यह आइडिया लग सके कि आपके लिए कौन सी बाइक ज्यादा वैल्यू फॉर मनी होगी।


इन दोनों बाइक्स की कीमत होगी इतनी


TVS Radeon की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 62,630 रुपये से लेकर 80,944 रुपये तक जाती है। जबकि हीरो (TVS Radeon bike ki kimat)मोटोकॉर्प Splendor+ XTEC 2.0 की एक्स-शोरूम कीमत 82,911 रुपये है। अब यहां स्प्लेंडर प्लस की कीमत करीब 2000 रुपये ज्यादा (टॉप वर्जन) है।

 


Splendor+ XTEC 2.0 में 100cc का i3s इंजन लगा है 


नई जनरेशन Splendor+ XTEC 2.0 में 100cc का i3s इंजन लगा है जो 7.9 bhp की पावर और 8.05Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 4 स्पीड गियरबॉक्स(best 100cc bike) दिया गया है। कंपनी का दावा है की यह इंजन बेहतर माइलेज ऑफर करेगा साथ ही 6000 किलोमीटर तक सर्विस करवाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। एक लीटर में यह 73 km की माइलेज देगी।


TVS Radeon में 109.7cc का ड्यूरा-लाइफ इंजन दिया गया है 


वहीं TVS Radeon में 109.7cc का ड्यूरा-लाइफ इंजन दिया गया है जो 9.5 bhp की पावर और 8.7 Nm का टॉर्क देता है। यह इंजन 4 स्पीड(sabse sasti bike) गियरबॉक्स से लैस है।  यह बाइक 69.3 kmpl की माइलेज देती है। यहां माइलेज के लिहाज से यहां स्प्लेंडर प्लस ज्यादा किफायती बाइक साबित होती है।

 


Splendor+ XTEC में मिलते है ये शानदार फीचर्स


Splendor+ XTEC 2.0 में फुली डिजिटल स्पीडोमीटर मीटर दिया है। इसमें रियल टाइम माइलेज की जानकारी मिलेगी। इसके अलावा(best entry level bike) इसमें ब्लूटूथ, कॉल्स, SMS और बैटरी अलर्ट जैसे फीचर्स मिलते हैं। इतना ही नहीं इसमें USB पोर्ट मिलेगा जिसमें आप अपना फ़ोन चार्ज (Splendor+ XTEC bike ke features)कर सकते हैं। इसके अलावा इसमें LED टेललाइट और हेडलाइट मिलती है।


TVS Radeon में मिलते हैं ये फीचर्स


TVS Radeon में RTMi (रियल टाइम माइलेज इंडिकेटर) के साथ मल्टी-कलर रिवर्स LCD क्लस्टर को शामिल किया है। इसमें 17 फीचर्स को भी शामिल किया है, जैसे  रियल(TVS Radeon bike ki mileage) टाइम माइलेज, घड़ी, सर्विस इंडिकेटर, लो बैटरी इंडिकेटर, टॉप स्पीड और औसत स्पीड जैसे फीचर्स हैं। ब्रेकिंग के लिए Splendor+ के दोनों टायर्स में ड्रम ब्रेक की सुविधा मिलती ही जबकि TVS Radeon में डिस्क ब्रेक का भी ऑप्शन है।


कौन सी बाइक चुनें 


Hero SplendorPlus XTEC 2.0 एक अच्छी  और भरोसेमंद बाइक है। इसमें किफायती इंजन लगा है जोकि (TVS Radeon ke features)बेहतर माइलेज ऑफर करता है लेकिन TVS Radeon कम कीमत में ज्यादा फीचर्स ऑफर करती है। यह ज्यादा आरादायक बाइक है। लंबी दूरी पर यह थकान नहीं होने देती। साथ ही इसमें असरदार ब्रेकिंग और बढ़िया हैंडलिंग मिलती है। इस लिहाज से यह वैल्यू फॉर मनी बाइक है।