HBN News Hindi

Hero Splendor : कम कीमत में सबके छक्के छुड़ाएगी ये Electric Bike, मिल रहे सुपरबाइक जैसे फीचर्स

Splendor  Electric Bike :हीरो  Splendor भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक्स में से एक हैं जिन्हें लोगो ने काफी पसंद किया है।  Hero MotoCorp ने भी हाल ही में  यह सुचना जारी की है। कि वो जल्द ही बाजार में पहले इलेक्ट्रिक वाहन पेश करेगी । आइए जानें पुरी खबर विस्तार में।
 
 | 
Hero Splendor : कम कीमत में सबके छक्के छुड़ाएगी ये  Electric Bike, मिल रहे सुपरबाइक जैसे फीचर्स  

HBN News Hindi (ब्यूरो): आज के समय में ग्राहको की रूचि इलेक्ट्रिक वाहनों की और ज्यादा बढ़ रही हैं। वाहन निर्माता  कंपनी भी अब इसके बारे में (hero splender ka nya bike) विचार कर रही हैं भारत की सबसे बड़ी टू-व्हीलर कंपनी ने अब घोषणा की है कि वह जल्द ही भारतीय बाजार मे इलेक्ट्रिक वाहन लाने वाली हैं। 

 


इलेक्ट्रिक वाहन कब पेश करेगी


ख़ासकर टू-व्हीलर (two wheeler) सेग्मेंट में लोगों की दिलचस्पी ज्यादा बढ़ी है। ग्राहकों की इसी रूचि को ध्यान में रखते हुए वाहन निर्माता कंपनियां भी इस सेग्मेंट में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने में लगे हैं। देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर कंपनी Hero MotoCorp ने भी हाल ही में घोषणा की है कि वो जल्द ही घरेलू बाजार में अपने पहले इलेक्ट्रिक वाहन (electric vehicle) को Vida ब्रांड के अन्तर्गत पेश करेगी। 

 

 


सबसे ज्यादा बेची जाने वाली बाइक  


ऐसे में लोगों की उम्मीदें कंपनी की बेस्ट सेलिंग बाइक Splendor को इलेक्ट्रिक अवतार में देखने के लिए बढ़ चुकी है। Hero Splendor देश की सबसे ज्यादा बेची जाने वाली बाइक है, कम कीमत और बेहतर माइलेज के चलते लोग इस बाइक को ख़ासा पसंद करते हैं। हालांकि अभी कंपनी की तरफ से इस बाइक(new bike hero splendor) के इलेक्ट्रिक वर्जन को पेश करने के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की गई है, लेकिन बाजार में कुछ कंपनियां हैं जो कि इस बाइक के लिए इलेक्ट्रिक(new electric bike) कन्वर्जन किट जरूर पेश कर रही हैं।

 


क्या बदलाव किए जाएंगे 


वहीं आर्टिस्ट विनय राज ने हाल ही में Hero Splendor इलेक्ट्रिक का एक डिजिटल इमैजिंग इमेज तैयार किया है, जो कि देखने में एकदम प्रोडक्शन रेडी मॉडल जैसा है। इसका लुक और डिज़ाइन रेगुलर मॉडल पर ही बेस्ड है लेकिन इसमें कुछ कॉस्मेटिक बदलाव (cosmetic makeover) किए गए हैं, जैसे कि फ़्यूल टैंक के नीचे बैटरी पैक के लिए जगह दी गई है। इसके अलावा डुअल-क्रैडल चेचिस को इलेक्ट्रिक पावरट्रेन (electric powertrain) के लिए मॉडिफाई किया गया है।