HBN News Hindi

Hero 5 best selling bikes : इन 5 बाइक्स ने मार्केट में मचा रखी है धूम, धड़ाधड़ हो रही बिक्री

Most demanding bikes In India : आज के में समय भारतीय  बाजार में एंट्री लेवल बाइक्स से लेकर के प्रीमियम सेगमेंट में बहोत से मॉडल (Hero Top 5 Selling Bike) मौजूद हैं। मध्य और निम्न मध्य वर्गीय परिवार जब भी नई बाइक लेता है तो वो सब बाइक पर ज्यादा ही सोच-विचार करते है, जैसे की उसकी कीमत, लुक और कितना माइलेज देगी। काफी सोच विचार करके ही बाइक को खरीदते है।
 
 | 
Hero 5 best selling bikes : इन 5 बाइक्स ने मार्केट में मचा रखी है धूम, धड़ाधड़ हो रही बिक्री 

HBN News Hindi (ब्यूरो) : क्या आप भी ये सोचते है की भारत में कौन सी ऐसी बाइक है जो की सबसे ज्यादा बिकी है। हर महीने टू-व्हीलर कंपनियां अपनी सेल्स रिपोर्ट (Hero Top 5 Selling Bikes) को जारी करती हैं और आज हम आपकों भारत की 5 सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक्स या पसंद की जाने (Hero Top 5 Selling Bike Price) वाली बाइक्स के बारे में बताएंगे, ताकि जब आप भी एक नई बाइक खरीदने जाओ तो आपको भी पता चल सके कि किस बाइक की ड़िमांड़ सबसे ज्यादा है।


लोकप्रियता में कोई कमी नहीं 


भले ही आज के समय में हाई टेक और स्पोर्टी बाइक्स की डिमांड काफी देखने को मिल रही हो लेकिन यह भी सच है कि (Hero ki sbse jyada bikne wali bike) एंट्री लेवल बाइक्स की लोकप्रियता में कोई कमी देखने को नहीं मिल रही है। इस सेगमेंट में हीरो मोटोकॉर्प की बाइक्स को तो खूब पसंद किया जा रहा है।यहां हम आपको (Hero Top 5 Bikes) कंपनी की टॉप 5 बेस्ट सेलिंग बाइक्स के बार में जानकारी दे रहे हैं जिन्हें इस साल मार्च महीने में सबसे ज्यादा खरीदा गया है।


ये है हीरो की  सबसे ज्यादा बिकने वाली 5 बाइक


12,010 यूनिट्स की बिक्री करके Xtreme 125R पांचवे नंबर पर रही है। यह एक स्पोर्टी बाइक है जो सिर्फ यूथ (Hero sports Bike) को टारगेट करती है। लेकिन फैमिली क्लास के लिए यह बाइक्स नही है। 


चोथे नंबर पर Glamour ने अपनी (Hero Glamour Bike Price) जगह बनाई है, कंपनी ने इसकी 17,025 यूनिट्स की बिक्री की थी।


तीसरे नंबर पर Passion ने अपनी (Hero Passion Bike Price) जगह बनाई है, पिछले महीने कंपनी ने इसकी 22,491 यूनिट्स की बिक्री की थी।


दूसरे नंबर पर HF Deluxe रही है। कंपनी (HF Deluxe Bike Price) ने इसकी 83,947 यूनिट्स की बिक्री हुई है।


वहीं 2,86,138 यूनिट्स की बिक्री (Splendor Bike Price) करके Splendor पहले नंबर पर रही है।

भारत में क्यो पसंद किया जाता है ?


भारत में हीरो मोटोकॉर्प की बाइक्स काफी (Hero Bikes Price) किफायती और बजट-फ्रेंडली होती हैं। आफ्टर सेल्स सर्विस के मामले में ही कंपनी ग्राहकों को निराश होने का मौका नहीं देती। इस समय हीरो एंट्री लेवल से ज्यादा अब प्रीमियम बाइक्स सेगमेंट पर फोकस कर रही है।