HBN News Hindi

iPhone यूजर्स की हो गई मौज, इस मॉडल वालों को एप्पल दे रही 30,000 रुपये

iPhone Users Good News :आप भी अगर आईफोन यूजर्स है तो आपके लिए यह एक अच्छी खबर है। आपके लिए कंपनी ने एक खास ऐलान किया है। ऐपल अब अपने यूजर्स को पैसे ऑफर कर रही है। आइए खबर के माध्यम से जानें इस ऑफर का किस मॉडल वालों को फायदा होगा। 
 | 
iPhone यूजर्स की हो गई मौज, इस मॉडल वालों को एप्पल दे रही 30,000 रुपये

HBN News Hindi (ब्यूरो) : आज के समय में हर कोई आईफोन का दीवाना है। अगर आपके पास ऐपल आईफोन 7 या आईफोन 7 प्लस है तो ये खबर आपके (iphone user ke liye good news)लिए बहुत अच्छी है। अगर आपके इन दोनों में से किसी एक फोन का यूज करते हैं तो कंपनी (iphone ke kis user ko hoga fayda)ने अपने लाखों यूजर्स को 30,000 रुपये देने का ऐलान कर दिया है। 

 

 

ऐपल के इस मॉडल वालों को मिलेंगे रुपये


अगर आपके पास ऐपल आईफोन 7 या आईफोन 7 प्लस है तो आपके लिए अच्छी खबर है। ऐसा इसलिए क्योंकि ऐपल ने अपने लाखों यूज़र्स को 30,000 रुपये देने का ऐलान कर दिया है। यानी कि अगर आप इन (iPhone 7 battery issue)दोनों आईफोन में से किसी एक का इस्तेमाल करते हैं तो इस कीमत(iPhone 7 audio legal case) के हकदार हो सकते हैं। ऐसे कैसे होगा और क्यों आइए समझते हैं। दरअसल Apple अमेरिकी कोर्ट में दायर एक मुकदमे के निपटारे के लिए iPhone 7 यूजर्स को 35 मिलियन डॉलर यानी करीब 290 करोड़ रुपये मुआवजा देने के लिए तैयार हो गया है। ऐपल के इन आईफोन(iPhone issues Apple case US) के ऑडियो आई दिक्कत की वजह से यूज़र्स ने इसकी शिकायत की। 


हालांकि कैलिफोर्निया स्थित टेक कंपनी ने गलत काम करने के सभी आरोपों से इनकार किया और वह समझौते पर सहमत हुई। अदालत ने ऐपल के खिलाफ या दूसरी पार्टी के पक्ष में फैसला नहीं सुनाया बल्कि पार्टियां कुछ मानदंडों के साथ $35 मिलियन के समझौते पर सहमत हुईं।

 

 


ये दिक्कतें वाले यूजर्स कर सकते है क्लेम


जो लोग अमेरिका के निवासी हैं और उनके पास 16 सितंबर, 2016 और 3 जनवरी, 2023 के बीच खरीदा हुआ Apple iPhone 7 या 7 Plus है तो वह इस क्लेम के हकदार हो सकते हैं। शर्त ये है कि उन्हें ये कीमत तभी मिलेगी जब उनके आईफोन में साउंड-स्पीकर, साउंड- के रूप में Apple के रिकॉर्ड में दिखाई देगी। फोन में अगर माइक्रोफोन, साउंड- रिसीवर, अपने आप रिस्टार्ट / शटडाउन, या पावर ऑन – डिवाइस अनरिस्पॉन्सिव की दिक्कत आती है तो वह यूज़र इस कीमत को क्लेम कर सकते हैं।

 


इस समय के बीच लिए iPhone मॉडल वालों को मिलेगा मुआवजा


जानकारी के मुताबिक जिन यूज़र्स के पास 16 सितंबर, 2016 और 3 जनवरी, 2023 के बीच किसी भी समय लिया गया iPhone मॉडल हैं, वे मुआवजा प्राप्त करने के पात्र हैं।

iPhone 7 यूज़र्स न्यूनतम इतनी राशी पा सकते हैं


जिन लोगों ने ऑडियो समस्याओं के बारे में कंपनी के पास शिकायत दर्ज कराई है और रिपेयर या रिप्लेसमेंट के लिए ऐपल को भुगतान भी किया है, वे $349 (29,071 रुपये) तक के भुगतान के लिए पात्र होंगे। हालांकि, जिन लोगों ने Apple को समस्या की सूचना दी, लेकिन रिपेयर या रिप्लेसमेंट के लिए भुगतान नहीं किया, उन्हें $125 (10412 रुपये) तक मिल सकता है। जो सेटेलमेंट के लिए क्वालिफाई कर जाते हैं वह iPhone 7 यूज़र्स न्यूनतम $50 राशि पा सकते हैं। ध्यान रखने वाली बात ये है कि राशि के लिए दावा करने की आखिरी तारीख 3 जून है।