HBN News Hindi

Future Plan : भविष्य में सभी कारें होंगी इलेक्ट्रिक, चीन के प्रधानमंत्री के आगे एलन मस्क ने किया क्लियर

Elon Musk in China : टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने हाल ही में चीन यात्रा की थी। वहां के प्रधानमंत्री के (elon mask ki chaina main meeting)साथ हुई बैठक में एलन ने कहा कि भविष्य में सारी गाड़िया इलेक्ट्रिक हो जाएगी। जानकारी के लिए बता दें कि रविवार 28 अप्रैल को अपने सोशल मीडिया के पोस्ट के जरिए अपनी चीन यात्रा की जानकारी दी। 
 | 
Future Plan : भविष्य में सभी कारें होंगी इलेक्ट्रिक, चीन के प्रधानमंत्री के आगे एलन मस्क ने किया क्लियर

HBN NEWS Hindi (ब्यूरो ) :  एलन मस्क ने चीन यात्रा की थी उसमें उन्होंने (Elon Musk in China)कहा कि भविष्य में सभकार होंगी इलेक्ट्रिक इस बात में कोई दोराय नहीं है। साथ ही स्टेट मीडिया से जुड़े एक यूजर ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर किया। जिससे एलन मस्क इलेक्ट्रिक (electric car) कारों के प्रोडक्शन को लेकर बात कर रहे हैं। आइए विस्तार से जानते हैं इस बारे में। 

 

 


एलन मस्क ने की प्रीमियर ली कियांग मुलाकात 


टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने चीन की यात्रा की है।मस्क की इस यात्रा के बारे (Elon Musk) में पहले से कोई जानकारी सामने नहीं थी।वहीं एलन मस्क ने रविवार 28 अप्रैल को अपने सोशल मीडिया के पोस्ट के जरिए अपनी चीन यात्रा की जानकारी दी।वहीं इससे पहले चाइनीज स्टेट मीडिया की तरफ से भी मस्क की इस (Tesla) यात्रा के बारे में जानकारी सामने आई थी।मस्क ने बीजिंग में प्रीमियर ली कियांग (Premier Li Qiang) के साथ मुलाकात की।

 

 


एलन मस्क की मुलाकात की तस्वीरे आइ सामने


चाइनीज स्टेट मीडिया के मुताबिक, एलन मस्क से बातचीत के दौरान प्रीमियर ली कियांग (China) ने कहा कि टेस्ला के साथ चीन की साझेदारी US-चीन की इकोनोमिक और ट्रेड को-ऑपरेशन की सफलता का उदाहरण है।इस खबर के सामने आने के बाद एलन मस्क ने भी इस मुलाकात की तस्वीर को अपने X अकाउंट पर शेयर किया।


शोशल मिडिया पोस्ट से हुई बात की पुष्टि 


ऐलन मस्क की इस मुलाकात की तस्वीरे लगातार वायरल हो रही है। साथ ही ये भी कहा (Tesla CEO Elon Musk) जा रहा है इस यात्रा के बारें में एलन मस्क ने कोई जानकारी नहीं दी थी। उनकी एक शोशल मिडिया पोस्ट से इस बात का पता चला था।

 
चीन में बढ़ रहा है इलेक्ट्रिक वाहनों का मार्केट


स्टेट मीडिया से जुड़े एक यूजर ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर किया है, जिससे एलन मस्क (SpaceX) इलेक्ट्रिक कारों के प्रोडक्शन को लेकर बात कर रहे हैं।एलन मस्क ने वीडियो में कहा कि 'ये देखकर अच्छा लग रहा है कि चीन में इलेक्ट्रिक वाहनों में बढ़ोतरी हो रही है।आने वाले समय में सभी कार इलेक्ट्रिक ही होंगी।


इन्वेस्टर समिट के चलते मस्क ने टाली भारत यात्रा 


एलन मस्क ने चीन की यात्रा पर जाने से पहले अपने भारत आने की खबर की जानकारी दी थी।साथ (Electric Car in China) ही एलन मस्क प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात करने वाले थे।लेकिन, एक इन्वेस्टर समिट के चलते मस्क को अपनी भारत यात्रा को टालना पड़ा।वहीं टेस्ला के सीईओ ने चीन पहुंचने से पहले इस यात्रा के बारे में कोई सूचना नहीं दी थी।