HBN News Hindi

Facebook और Instagram यूजर्स के लिए आई बड़ी मुसीबत, खुद का अकाउंट ही नही कर पा रहे एक्सेस

Facebook, Instagram Down : आप भी अगर फेसबक और इंस्टाग्राम यूजर्स है तो ये खबर आपके काम की है। क्योकि फेसबुक और इंस्टाग्राम पर युजर्स अपने  अकाउंट को  एक्सेस नही कर पा रहे हैं। इन दोनो में अचानक से कोई दिक्कत  आ गई है। जिसकी वजह से युजर्स को काफी परेशानी हो रही है।
 | 
Facebook और Instagram यूजर्स के लिए आई बड़ी मुसीबत, खुद का अकाउंट ही नही कर पा रहे एक्सेस

HBN News Hindi (ब्यूरो) : सोशल मीडिया प्लेटफार्म Facebook और Instagram अचानक ठप हो गए है। दुनियाभर में कई ऐसे युजर्स है जो अपने अकाउंट (Facebook Down)का एक्सेस नही कर पा रहे हैं। बुधवार सुबह 7 बजे के करीब फेसबुक और इंस्टाग्राम पर कोई एक्टिविटी नही कर पा रहे हैं। इन पर एक ब्लैक पेज दिखाई दे रहा है।   

 

 

 

फेसबुक और इंस्टाग्राम अचानक हो गए ठप 


सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और इंस्टाग्राम अचानक ठप हो गए हैं। दुनियाभर में कई ऐसे यूज़र्स हैं जो अपने अकाउंट का एक्सेस नहीं (Instagram Down)कर पा रहे हैं, और जिन लोगों के अकाउंट उनके डिवाइस पर पहले से लॉगइन हैं, उन्हें अपने सामने एक ब्लैंक पेज दिखाई दे रहा है। लोगों को फेसबुक(Facebook Instagram Down News) पर न तो किसी की पोस्ट दिखाई दे रही है और न ही वह किसी फंक्शन का इस्तेमाल (फेसबुक इंस्टाग्राम डाउन न्यूज)कर पा रहे हैं। फेसबुक में परेशानी बुधवार सुबह 7 बजे के करीब रिकॉर्ड की गई है। यूजर्स के अकाउंट्स अपने आप ही लॉगआउट हो रहे हैं। कई यूजर्स ने एरर मैसेज दिखने की बात भी कही है।

 


देशभर में कई यूज़र्स को परेशानी का सामना करना पड़ा 


मेटा सर्विस डाउन होने के बाद इसका मेन सेंटर न्यूयॉर्क और कैलिफोर्निया बताया जा रहा है। देशभर में कई यूज़र्स को परेशानी का(Is Facebook Down) सामना करना पड़ा है, और ऐसा माना जा रहा है कि ये दिक्कत सर्वर से जुड़ी हो सकती है। उम्मीद की जा रही है कि इसे जल्द ही ठीक कर दिया जाएगा।

इसके साथ ही X (पहले ट्विटर) पर भी लोगों ने शिकायत की है कि उनका फेसबुक और इंस्टाग्राम नहीं चल रहा है। साथ ही X पर #facebookdown भी ट्रेंड कर रहा है। हालांकि अभी तक फेसबुक की तरफ से इसे लेकर कुछ नहीं कहा गया है।

यह भी पढ़ें   -   Most Selling Car : Kia की इस SUV की हो रही धड़ाधड़ बिक्री, सिर्फ इतने दिनों में बिक गई लाखों कार


मैसेज वाला डिस्प्ले पेज नहीं आ रहा 


डाउनडिटेक्टर ने पिछले कुछ घंटों में इंस्टाग्राम और दूसरे मेटा सर्विसेज में दिक्कत का सामना करने की कई (facebook instagram me kya dikkat ho gyi he)रिपोर्ट दर्ज की हैं। इसके अलावा कुछ यूज़र्स ने X पर संभावित आउटेज के बारे में चिंता व्यक्त की गई है। कई इंस्टाग्राम यूज़र्स ने बताया है कि उनके सामने मैसेज वाला डिस्प्ले पेज नहीं आ रहा है।