HBN News Hindi

Electric SUV Update : ये SUV बाजार में जमाएगी अपनी धाक टाटा जैसी कंपनियाें के छूट रहे पसीने, कीमत भी बेहद कम

Electric SUV Update :  अगर हम 2025 को भारत में सस्ती इलेक्ट्रिक गाड़ियों का साल कहें तो यह अतिशयोक्ति नहीं होगी । यदि आप भी एक बेहतरीन एसयूवी खरीदने की सोच रहे हैं । तो आज हम आपको एक ऐसी एसयूवी के बारे में बताने जा रहे हैं जो जल्द ही इंडियन मार्केट में कदम रखने वाली है और बड़ी खबर है कि ये एक Electric SUV होगी । आइए जानते है खबर के माध्यम से ।
 | 
Electric SUV Update : ये SUV बाजार में जमाएगी अपनी धाक टाटा जैसी कंपनियाें के छूट रहे पसीने, कीमत भी बेहद कम 

HBN News Hindi (ब्यूरो) : अगर आप भी एक ऐसी कार खरीदना चाहते है । जिसकी रनिंग कॉस्ट भी कम आए तो हम आपको बता दें की कोरियन कंपनी किआ अपना नया मॅाडल जल्द ही लॉन्च करने जा रही है । (kia clavis electric)जिसकी रनिंग कॉस्ट भी कम होगी । आइए जानते है विस्तार से ।

 

Train Ticket Booking : ट्रेन की टिकट चाहते हैं ऑनलाइन बुक करना तो इस App से हो जाएगी सेकंडों में

 

क्या है नया 


रिपोर्ट्स के मुताबिक किआ की नई कॉम्पैक्ट एसयूवी का डिजाइन बोल्ड होगा। इसके फ्रंट में स्लीक ग्रिल, स्लीक हेडलैम्प्स के साथ LED DRLs, नया बोनट और बंपर देखने को मिलेंगे। (kia clavis electric launch)इसके अलावा साइड से इसका डिजाइन Boxy स्टाइल में मिल सकता है। इसमें फ्लश टाइप डोर्स और स्पोर्टी रूफ रेल मिलेगी। इसके अलावा गाड़ी में एलॉय व्हीलल्स भी दिए जायेंगे।


दमदार फीचर्स


फीचर्स की बात करें तो Kia Clavis में ADAS, पनारोमिक सनरूफ, 360 डिग्री कैमरा, आरामदायक सीटें, फ्रंट पार्किंग सेंसर और 6 एयरबैग्स जैसे फीचर्स मिल सकते हैं जोकि इसके टॉप मॉडल में ही देखने को मिलेंगे।

 

UPI Payment के लिए नहीं पड़ेगी अब स्मार्ट फोन की जरूरत, पलभर में ऐसे करें रुपये ट्रांसफर


क्या हो सकती है कीमत 


Kia Clavis ev में 25-kWh बैटरी मिल सकती है जो सिंगल चार्ज पर 320 km की रेंज ऑफर करेगी। (kia clavis electric Price)लेकिन कंपनी का इस बारे में कोई बयान अभी तक नहीं आया है। टाटा पंच ev में 35-kWh बैटरी लगी है जोकि 421किलोमीटर की रेंज ऑफर करती है । Kia Clavis ev की कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं मिली है लेकिन माना जा रहा है कि इसे 10-12 लाख रुपये में लॉन्च किया जा सकता है।