HBN News Hindi

Electric Scooter: बिक्री के मामले में आगे रहे ये इलेक्ट्रिक स्कूटर्स, शिकायत के बावजूद सबसे टॉप पर है ये कंपनी

Electric Scooter Update :भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग बहुत तेजी से बढ़ रही है हम आपको बता दें ओला के इस इलेक्ट्रिक स्कूटरों में सबसे ज्यादा शिकायत भी देखने को मिलती रहती हैं। ग्राहको को स्कूटर के बारे में सबसे ज्यादा शिकायतें नजर आ रही  लेकिन फिर भी लोग इन इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीद रहें है।
 | 
Electric Scooter: बिक्री के मामले में आगे रहे ये इलेक्ट्रिक स्कूटर्स, शिकायत के बावजूद सबसे टॉप पर है ये कंपनी

HBN News Hindi (ब्यूरो) : इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है।  ग्राहको को स्कूटर के बारे में सबसे ज्यादा शिकायतें नजर आ रही हैं । लेकिन फिर भी बिक्री के मामले में ये कंपनी टॉप पर हैं आज हम आपको इन टॉप 5 इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनियों के बारे मे बता रहें है । जो बिक्री के मामले मे सबसे टॉप पर हैं।

 

Aaj Ka Rashifal, 21 अप्रैल : जानिए, आज आपकी राशि क्या कहती है


शिकायतों के बावजुद  Ola Electric नंबर वन


पिछले महीने (मार्च 2024) में ओला इलेक्ट्रिक ने सबसे ज्यादा 3,29,237 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बिक्री की है। जबकि बीते साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 1,52,791 यूनिट्स की बिक्री का रहा है। हैरान करने वाली बात ये है कि ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटरों में सबसे ज्यादा शिकायत भी देखने को मिलती रहती हैं।


आये दिन इनमें आग लगने जैसी ख़बरें भी सामने आती रहती हैं। इसके बाद भी कंपनी बिक्री के मामले में नंबर वन है। ओला ने अपने स्कूटर्स फीचर्स (scooters features)का ज्यादा होना, कीमत का कम होना और बढ़िया रेंज के चलते इनकी बिक्री अच्छी है। साथ ही शुरूआती मार्केटिंग का फायदा भी ब्रांड को हुआ है। जबकि यह भी सच है कि ओला अभी भी भरोसेमंद ब्रांड नहीं बन पाया है। ग्राहकों को अपनी सेफ्टी पर ध्यान देना चाहिए।

 

Sapna Chaudhary को इस मामले में हाई कोर्ट से राहत, निचली कोर्ट ने लगाई थी यह रोक

 

 किसका हैं दूसरा स्थान 


TVS ने पिछले महीने 1,82,969 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बिक्री करके दूसरा स्थान हांसिल किया है। जबकि पिछले साल मार्च महीने में कंपनी ने केवल 82,108 यूनिट्स की बिक्री की थी।
इसके अलावा तीसरे नंबर पर Ather ब्रांड रहा है। कंपनी ने पिछले महीने 1,08,889 यूनिट्स की बिक्री की है। चौथे नंबर पर बजाज ऑटो ने बाजी मारी है। कंपनी ने पिछले महीने 1,07,889 यूनिट्स की बिक्री की है। Greaves EV ने पीछे महीने 31,273 यूनिट्स की बिक्री की है।