HBN News Hindi

Electric Scooter : बजाज चेतक ने नए अंदाज में मारी एंट्री, एक बार चार्ज होने पर 127 km दौड़ेगा

New Bajaj Chetak Electric Scooter :आप भी अगर इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने के बारे मे प्लान कर रहे हैं तो बजाज का ये स्कूटर आपको बेहद कम कीमत में मिल जाएगा। ये इलेक्ट्रिक(new electric scooter) स्कूटर सिंगल चार्ज में 127 किलोमीटर चलेगा। आइए खबर के माध्यम से विस्तार में जानें इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में। 
 
 | 
Electric Scooter : बजाज चेतक ने नए अंदाज में मारी एंट्री, एक बार चार्ज होने पर 127 km दौड़ेगा

HBN News Hindi (ब्यूरो) : बजाज अपने  नए चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय  बाजार में लाने की तैयारी कर रही है। बजाज का ये स्कूटर आपको कम (new electric scooter price)कीमत में मिल जाएगा। बजाज ऑटो अपने चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर के लाइनअप को बढ़ाने  की तैयारी कर रहा है।

 


नए चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर वेरिएंट 


कंपनी चेतक का अफोर्डेबल वेरिएंट लाने का प्लान बना रही है. इस नए चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर (new electric scooter launch)के लॉन्च से पहले इसकी कुछ तस्वीरें लीक हुई हैं, जिसमें इसे ब्लू शेड के पेंट में देखा जा सकता है. नया वेरिएंट चेतक के प्रीमियम और अर्बन वेरिएंट्स से काफी मिलते-जुलते स्टाइल में देखा गया है. हालांकि नए मॉडल में स्टील व्हील्स, ड्रम ब्रेक का फर्क भी रहेगा. चेतक के प्रीमियम और अर्बन वेरिएंट अलॉय व्हील्स और डिस्क ब्रेक सिस्टम के साथ आते हैं।

 

 

 

चेतक ईवी का बैटरी पैक 


फिलहाल नए चेतक को लेकर पावरट्रेन की डिटेल्स सामने नहीं आई हैं. लेकिन लीक हुई तस्वीरों के मुताबिक इसमें मिलने वाले हब मोटर की Performance Current Models के मुकाबले कम होगी. अभी चेतक प्रीमियम स्कूटर 3.2kWh के बैटरी पैक के साथ आता है, जो फुल चार्ज पर 127 किलोमीटर तक की रेंज देता है. वहीं चेतक का अर्बन वेरिएंट 2.9kWh के बैटरी पैक के साथ आता है, जो सिंगल चार्ज के बाद 127 किलोमीटर तक की रेंज दे सकता है. ये सिर्फ एक राइडिंग मोड इको में आता है और इसकी टॉप स्पीड 63 किलोमीटर प्रति घंटे की है।

 

 

 


बजाज की पहली CNG बाइक


चेतक का नया वेरिएंट लॉन्च करने के बाद बजाज ऑटो पहली CNG बाइक भी पेश करेगी, इसके जून 2024 में लॉन्च किया जा सकता है. ये motorcycle mileage के मामले में जबरदस्त होगी. इसमें 110 सीसी का इंजन दिया जा सकता है, जो लगभग 8.6PS की पावर और 9.81Nm का टॉर्क जनरेट करेगा. इस मोटर को सीएनजी किट के साथ जोड़ा जाएगा।

 

एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम


कुछ लीक हुई तस्वीरों के मुताबिक बाइक में सीट के नीचे CNG किट दी जाएगी. इसमें 17-इंच के व्हील्स, आगे और पीछे की तरफ ड्रम ब्रेक्स मिल सकते हैं. इसके अलावा सस्पेंशन ड्यूटी के लिए telescopic forks और मोनोशॉक यूनिट मिलेगी. ये मोटरसाइकल ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) और नॉन-एबीएस दोनों विकल्पों में आएगी।