HBN News Hindi

New Electric Bike : एक बार चार्ज करने पर 129 km चलती है ये धांसू इलेक्ट्रिक बाइक, इस दिन होगी लॉन्च

Ferrato Disruptor Electric Bike :आप भी अगर नई बाइक खरीदने के बारे मे सोच रहे हैं तो  भारत में फर्राटो डिसरप्टर कंपनी अपनी नई इलेक्ट्रिक (new electric bike price)बाइक बाजार में लाने वाली हैं। जिसकी कीमत बताई जा रही है। इस इलेक्ट्रिक(sasti electric bike) बाइक की रनिंग कॉस्ट सिर्फ 25 पैसे प्रति किलोमीटर है। आइए जानें इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में ।
 
 | 
New Electric Bike : एक बार चार्ज करने पर 129 km चलती है ये धांसू इलेक्ट्रिक बाइक, इस दिन होगी लॉन्च

HBN News Hindi (ब्यूरो) : Ferrato Disruptor कंपनी का दावा है की वो कम कीमत में भारत में इलेक्ट्रिक बाइक (new electric bike launch)लॉन्च करने वाला है। जो पेटोल डिजल वाली बाइक के लिए भारी पड़ सकता है। ये इलेक्ट्रिक बाइक(new electric bike Features) आपको बजब की रेंज दे रही है। इसके फीचर्स और डिजाइन बेहद शानदार है। ये भारत में जल्द ही लॉल्च होने वाली हैं जानें इसकी लॉन्च होने की पुरी डिटेल।

 


कब होगी लॉन्च


 कल यानी 2 मई को Okaya EV अपने प्रीमियम ब्रांड ‘Ferrato’ के तहत  नई इलेक्ट्रिक बाइक डिसरप्टर (Disruptor) को लॉन्च करेगी। बाइक के डिजाइन की कुछ झलक देखने को मिली है जिससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि अगर कीमत सही रखी जाये तो यह पेट्रोल से चलने वाली बाइक्स पर भी भारी पड़ सकती है।


इस बाइक की रैंज


इसकी रनिंग कॉस्ट काफी कम है और रेंज अच्छी बताई जा रही है। यह हाई स्पीड इलेक्ट्रिक बाइक(electric bike kab hoga launch) के रूप में आएगी। सिर्फ 500 रुपये में इसकी प्री-बुकिंग शुरू हो गई है। बुकिंग के लिए आपको कंपनी की वेबसाइट पर जाना होगा।

 

 

25 पैसे में प्रति किलोमीटर दौड़ेगी 


कंपनी का दावा है कि नई फर्राटो डिसरप्टर इलेक्ट्रिक बाइक(sabse sasti electric bike) की रनिंग कॉस्ट सिर्फ 25 पैसे प्रति किलोमीटर है। इसमें 3.97 kWh की LFP बैटरी दी गई है, जो फुल चार्ज पर 129km दौड़ेगी। इसकी टॉप स्पीड 95kmph होगी। यह बाइक 6.37 kW की पावर और 228 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगी।

 

डिजाइन और फीचर्स
इस नई इलेक्ट्रिक बाइक का डिजाइन बेहद स्पोर्टी है। इसमें फुली डिजिटल स्पीडोमीटर मिलेगा। डेली यूज़ के इस बाइक को डिजाइन किया गया है। इसमें एडवांस्ड ब्रेकिंग सिस्टम, सुपीरियर सस्पेंशन, कंफर्टेबल सीटिंग, स्मार्ट कनेक्टिविटी फीचर्स शामिल किये गये हैं। कंपनी के मुताबिक इस इलेक्ट्रिक बाइक में जबरदस्त पावर, कटिंग एज डिजाइन और एडवांस्ड टेक्नोलॉजी जैसी खूबियां मिलती हैं।


बेहतर ब्रेकिंग


इस नई इलेक्ट्रिक बाइक डिसरप्टर का मस्कुलर टैंक इसे स्पोर्टी लुक देने में मदद करता है। इसके फ्रंट में ट्रेडिशनल टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में एक मोनो-शॉक यूनिट देखने को मिलेगी। बाइक के दोनों व्हील में  ABS के साथ डिस्क ब्रेक की सुविधा मिलेगी। यानी खराब रास्तों पर यह बाइक आसानी से निकल सकती है और असरदार ब्रेकिंग इसमें दी गई।