HBN News Hindi

Cheapest Smartphone : मामूली सी कीमत में लॉन्च हुआ Lava का धाकड़ स्मार्टफोन, रेंज और फीचर्स के हो जाएंगे फैन

New Lava 5G Smartphone : मार्केट में दिन-प्रतिदिन स्मार्टफोन का क्रेज बढ़ता ही जा रहा है। सभी मोबाइल फोन निर्माता कंपनियां अपने नए-नए (New Lava 5G Smartphone update) स्मार्टफोन को बाजारों में लॉन्च कर रहे हैं। इसी बीच लावा ने भी अपने Lava Yuva 5G स्मार्टफोन को मार्केट में लॉन्च किया है। आइए जानते हैं इस स्मार्टफोन के बारे में विस्तार से। 
 | 
Cheapest Smartphone : मामूली सी कीमत में लॉन्च हुआ Lava का धाकड़ स्मार्टफोन, रेंज और फीचर्स के हो जाएंगे फैन 

HBN News Hindi (ब्यूरो) : दोस्तों अगर आप भी कम बजट में एक बेहतर स्मार्टफोन लेने के बारे में सोच रहे हैं, तो यह खबर आपको बेहद पसंद आने वाली हैं। आज हम इस खबर के माध्यम से आपको लावा (lava smartphone) के एक ऐसे स्मार्टफोन के बारे में बताएंगे जिसमे किफायती कीमत के साथ उसमे आपको बेहतरीन फीचर्स देखने को मिलेंगे। Lava Yuva 5G Smartphone पहला ऐसा स्मार्टफोन है,जिसे यूनिसॉक टी750 प्रोसेसर के साथ उतारा गया है।

लावा यूवा का ग्लास डिजाइन


लावा का ग्लास बैक डिजाइन और मैट फिनिश के साथ उतारा गया ये लेटेस्ट स्मार्टफोन मिस्टिक ग्रीन (Lava Yuva 5G smarphone ka design) और मिस्टिक ब्लू रंग में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।इस फोन में क्लीन स्टॉक एंड्रॉयड के साथ उतारा गया है, इसका मतलब कि आपको फोन में कोई भी ब्लोटवेयर ऐप्स (पहले से इंस्टॉल ऐप्स) नजर नहीं आएंगे।इस फोन की अहम खासियतों की बात करें तो इस हैंडसेट में 50 मेगापिक्सल रियर (Lava Yuva 5G smarphone ka camera) कैमरा और 5जी सपोर्ट जैसी खूबियां मिलती हैं।

लावा यूवा  5g की भारतीय कीमत


इस लावा मोबाइल फोन की कीमत 9 हजार 499 रुपये से शुरू होती है, जिसे कोई भी आम आदमी बहुत आसानी से खरीद (Lava Yuva 5G Price in India) सकता है।इस दाम में आप लोगों को 4 जीबी रैम/64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट मिलेगा।इस फोन के 4 जीबी/128 जीबी वाले टॉप वेरिएंट को खरीदने (5g smartphones under 10000) के लिए 9,999 रुपये खर्च करने होंगे।


डिस्प्ले सहित ये हैं Lava Yuva 5G के फीचर्स



Lava Yuva 5G फोन में 6.52 इंच की एचडी (Lava Yuva 5G smarphone ki display) प्लस डिस्प्ले है जो 90 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट सपोर्ट करती है।ये फोन आपको 2.5डी कर्व्ड ग्लास के साथ मिलेगा।


जानिये रैम और प्रोसेसर के बारे में


इस फोन में 4 जीबी रैम है जिसे 4 जीबी वर्चुअल रैम के जरिए 8 जीबी (Lava Yuva 5G smarphone ka RAM) तक बढ़ाना संभव है।  इस लावा फोन में स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए यूनिसॉक टी750 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है।साथ ही ग्राफिक्स के लिए माली जी57 जीपीयू भी दिया गया है।


कैमरा क्वालिटी लाजवाब


रियर में 50 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा सेंसर, साथ में 2 मेगापिक्सल सेकंडरी कैमरा दिया गया है।फोन के फ्रंट में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर मिलेगा।


एंड्रॉयड बेस्ड सॉफ्टवेयर की इतनी है क्षमता


लावा स्मार्टफोन एंड्रॉयड 13 पर काम करता है और इस फोन को दो सालों (Lava Yuva 5G smarphone ka software) तक सॉफ्टवेयर सपोर्ट मिलता रहेगा।


जीपीएस जैसे फीचर्स बना देंगे दीवाना

 
इस फोन में डुअल-सिम, ब्लूटूथ वर्जन 5, ग्लोनास, वाई-फाई 802.11एसी और (Lava Yuva 5G smarphone ke features) जीपीएस जैसे फीचर्स मिलते हैं।


बैटरी की कैपेसिटी भी जबरदस्त


 इस फोन में 18 वॉट फास्ट चार्ज सपोर्ट के साथ 5000 एमएएच की बैटरी (Lava Yuva 5G smarphone ki battery) जान फूंकने का काम करती है।

फोन में 'फ्री सर्विस एट होम' दे रही कंपनी


कंपनी का कहना है कि इस फोन में 'फ्री सर्विस एट होम' मिलेगा। यानी कि यदि फोन में (Lava Yuva 5G smarphone ki services) कोई खराबी आती है तो बायर्स टेक्नीशियन को घर में बुलाकर ठीक करवा सकते हैं।