HBN News Hindi

Cheapest Scooter : ये स्कूटर मिलते हैं आपको मामूली कीमत में, माइलेज भी शानदार

Scooters under 80000 : भारतीय बाजार में कंपनी अपनी एक से एक शानदार स्कूटर लॉन्च करती रहती है। कंपनी अपनी बिक्री को बढ़ाने के लिए स्कूटर में दमदार इंजन के साथ शानदार फीचर्स भी देती है जो ग्राहकों को खूब पसंद आती है। अगर आप भी कम कीमत में शानदार माइलेज वाली स्कूटर खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आज हम आपको Yamaha और Suzuki के दो धांसू स्कूटर के बारे में बताने वाले हैं।
 | 
Cheapest Scooter : ये स्कूटर मिलते हैं आपको मामूली कीमत में, माइलेज भी शानदार

HBN News Hindi (ब्यूरो) : बाजार में कम कीमत में कई शानदार धांसू स्कूटर ऑफर किये जाते हैं। हर कंपनी अपनी बाइक्स में अलग- अलग (best scooter in i ndia)इंजन पावर के साथ हाई माइलेज स्कूटर पेश करती है।  अगर आप भी नया स्कूटर खरीदना चाहते है तो बााजार में ऐसे ही दो स्कूटर Yamaha Fascino 125 और Suzuki Access है। कंपनी के ये दोनों ही किफायती कीमत और हाई माइलेज स्कूटर है। आइए जानें खबर के माध्यम से इन स्कूटरों के बारे में विस्तार से। 

 

 

Yamaha Fascino 125 और Suzuki Access 125 दोनों स्कूटर में अलॉय व्हीज आते है


मिड प्राइस कैप में बाजार में कई स्मार्ट स्कूटर ऑफर किए जाते हैं। अलग-अलग इंजन पावर में आने वाले ये स्कूटर हाई माइलेज देते हैं। बाजार में ऐसे ही दो स्कूटर हैं Yamaha Fascino 125 और Suzuki Access 125. दोनों स्कूटर्स में अलॉय व्हील आते हैं, जो इसके लुक्स को एन्हांस करते हैं। इनमें सिंपल हैंडलबार और डिजिटल (best mileage scooter in india)कंसोल मिलता है। यह स्कूटर हाई स्पीड स्कूटर है, आइए आपको इन दोनों के फीचर्स और कीमत के बारे में बताते हैं।


Yamaha Fascino 125 में 49 kmpl की हाई माइलेज


कंपनी अपने इस स्कूटर में 49 kmpl की हाई माइलेज निकलने का दावा करती है। यह स्कूटर 125cc के इंजन पावर के साथ आता है। यामाहा के इस (Yamaha Fascino 125 scooter ki mileage)स्मार्ट स्कूटर में 780 mm की सीट हाइट दी गई है। Yamaha Fascino 125 में 8.2 bhp की पावर जनरेट होती है। इसमें चार अट्रैक्टिव (Yamaha Fascino 125 scooter ki kimat)कलर ऑप्शन अवेलेबल हैं और यह 12 इंच के टायर साइज के साथ आता है। कंपनी ने लॉन्ग रूट के लिए इसमें 5.2 लीटर का फ्यूल टैंक दिया है। यह शुरुआती कीमत 79,900 रुपये में ऑफर किया जा रहा है।

 


Fascino 125 में है ये फीचर्स


21 लीटर का अंडरसीट स्टोरेज दिया गया है
यूएसबी चार्जर और 99 kg का वजन
अलॉय व्हील और सेफ्टी के लिए फ्रंट टायर पर डिस्क ब्रेक
इसमें एनालॉग ओडोमीटर दिया गया है
डीआरएल लाइट और एनालॉग फ्यूल गेज

 

 

Suzuki Access 125 स्कूटर की कीमत है इतनी


यह स्कूटर शुरुआती कीमत 79,899 रुपये एक्स शोरूम में मिल रहा है। इसमें 125cc का इंजन है, कंपनी का (Suzuki Access 125 scooter ki kimat)दावा है कि यह स्कूटर 45 kmpl की हाई माइलेज जनरेट करता है। Suzuki Access 125 सड़क पर 8.7 PS की पावर और 10 Nm का टॉर्क जनरेट करता है।


Access 125 में मिलते है ये फीचर्स


स्कूटर में 103 kg का वजन है
इसकी सीट हाइट 773 mm की है
स्कूटर में 5 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है
सिंगल सिलेंडर हाई पिकअप इंजन
टेलिस्कोपिक फ्रंट फ्रोक सस्पेंशन