HBN News Hindi

Cheapest Best Bike : गरीब लोगों के बजट में है Hero की ये धांसू बाइक, माइलेज में भी बेस्ट

Hero Splendor X-tec : आप भी अगर नई बाइक खरीदने के बारे में सोच रहे हैं और आपका बजट कम है तो आज हम आपको हीरो की एक ऐसी ही बाइक के बारे में बताने वाले हैं। Hero Splendor X-tec आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है। हीरो की ये बाइक भारतीय सड़को पर राज करती है। आइए जानें खबर के माध्यम से इसके बारे में विस्तार से। 
 | 
Cheapest Best Bike : गरीब लोगों के बजट में है Hero की ये धांसू बाइक, माइलेज में भी बेस्ट

HBN News Hindi (ब्यूरो) : भारतीय बाजार में कंपनी अपने एक से एक धांसू बाइक बाजार में पेश करती रहती है। लेकिन हीरों के बाइक्स का अपना एक (Hero Splendor)अलग ही रुतबा है। हीरो की बाइक्स लोगों में काफी  लोकप्रिय है। क्योकि कंपनी अपनी इन बाइकों में हाई माइलेज देती है। जो इसे (Hero Super Splendor Xtec )काफी किफायती बनाती है। आइए जानें खबर के माध्यम सें इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में। 

 

 

हीरो स्प्लेंडर XTEC बाइक की माइलेज है इतनी


दोस्तों आपको जानकारी करदें की हीरो स्प्लेंडर XTEC 97.2 सीसी के BS6 इंजन के साथ आती है। यह इंजन 7.9 bhp की पावर और 8.05 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। ये आंकड़े सुनने में भले (Hero Splendor bike ki mileage)ही कम लगें, लेकिन रोज़मर्रा की राइडिंग के लिए पर्याप्त हैं, सबसे खास बात है इस बाइक (Hero Splendor bike ki engien power)की माइलेज। कंपनी दावा करती है कि स्प्लेंडर XTEC 83.2 kmpl की माइलेज देती है, जो इसे काफी किफायती बनाती है।

 


हीरो स्प्लेंडर XTEC बाइक में स्टाइलिश लुक 


हीरो स्प्लेंडर XTEC को सिर्फ एक दमदार माइलेज वाली बाइक (Hero Splendor bike ke features)ही ना समझें। डिज़ाइन के मामले में भी ये पीछे नहीं है। इसमें आपको (best bike in india)स्टाइलिश हेडलाइट्स, आकर्षक ग्राफिक्स, और कम्फर्टेबल सीट मिलती है। साथ ही, इसमें कुछ आधुनिक फीचर्स भी शामिल किए गए हैं, जैसे कि – फुल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर : स्पीड, फ्यूल लेवल, ट्रिप मीटर जैसी जरूरी जानकारी अब आप आसानी से पढ़ सकते हैं।

 

 

Hero Splendor X-tec में मिलते हैं ये खास फीचर्स 


एलईडी डीआरएल: ये ना सिर्फ स्टाइलिश दिखते हैं बल्कि रात के समय विजिबिलिटी भी बढ़ाते हैं, CBS : यह खास सेफ्टी फीचर आगे और पीछे के ब्रेक(Hero Splendor bike ki performance ) को एक साथ लगाता है, जिससे ब्रेकिंग परफॉर्मेंस बेहतर होता है। हीरो स्प्लेंडर XTEC को लंबी राइड्स के लिहाज से भी बनाया गया है। इसमें आपको आरामदायक सीटिंग पोजीशन और सस्पेंशन सिस्टम मिलता है, जो गड्डों-धक्कों वाले रास्तों पर भी आपको सहज सफर का एहसास कराएगा।

 


Hero Splendor X-tec बाइक के वेरिएंट्स और क़ीमत 


हीरो स्प्लेंडर XTEC सिर्फ एक ही वेरिएंट में आती है, जिसे आप ड्रम ब्रेक्स या डिस्क ब्रेक्स के साथ चुन सकते हैं। इसकी कीमत(Hero Splendor bike ki kimat) की बात करें तो, दिल्ली की ex-showroom कीमत ₹79,911 से शुरू होती है और ₹89,223  तक जाती है।