HBN News Hindi

Car Buying Tips : नई कार खरीदने से पहले जान लें ये काम के टिप्स, नहीं तो हो जाएगा मोटा नुकसान

New Car Buying Tips :नई कार खरीदना ज्यादातर लोगों का सपना होता है। लोग अपनी पहली कार खरीदते समय बहुत खुश होते हैं। बाज़ार (new car khridte time kin baato ka dhyan rakhna chaiye)में कारों की कोई कमी नही है। एक से एक बढ़-चढ़कर कारें उपलब्ध हैं। ऐसे में ये जानना (New Car Buying Tips)जरुरी है कि आपको कौन सी कार खरीदनी चाहिए। आज हम आपको ऐसी ही कुछ टिप्स के बारे में बताने वाले है। जिससे आपको कोई चूना ना लगा सकें। 
 
 | 
Car Buying Tips : नई कार खरीदने से पहले जान लें ये काम के टिप्स, नहीं तो हो जाएगा मोटा नुकसान

HBN News Hindi (ब्यूरो ) : कार खरीदने से पहले आपको कुछ जरुरी बातें जरुर पता होनी चाहिए। इससे आप एक बेहतर कार का चुनाव(buying a new car) आसानी से कर पाएंगे। आइए इस खबर के माध्यम से हम आपको उन जरुरी बातों के बारे में बताते हैं। जिनका ध्यान (buying new car best option)आपको कार खरीदते वक्त रखना चाहिए। जो आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकते हैं।

 

 

 

इन बातों का रखे ध्यान


इस महीने कार कंपनियां ग्राहकों को लुभाने के लिए अपनी नई गाड़ियों पर कुछ अच्छे ऑफर्स और डिस्काउंट दे रही हैं। ऐसे में अगर आप (new car descount offer)भी एक नई कार खरीदने की सोच रहे हैं और चाहते हैं कि आपको बेस्ट डील और बेस्ट ऑफर्स मिले तो यहां हम (Buying new car)आपको 5 एक्सपर्ट टिप्स बता रहे हैं जो आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकते हैं। इतना ही नहीं कार डीलर्स भी आपको चूना नहीं लगा पायेंगे।

 


बजट तैयार करें


कोई भी नई कार खरीदने से पहले आपको अपना बजट तैयार करना होगा। क्योंकि आजकल हर बजट और जरूरत के(new car buying tips) हिसाब से कारें बाजार में मौजूद हैं। अगर बजट के ऊपर आपने कार खरीदी तो उसकी EMI आपको बाद में परेशान कर सकती है।


जरूरत के हिसाब से कार चुनें


बजट तय करने के बाद अपनी कार चुनें। क्योकि आजकल सभी कारें अच्छी ही होती हैं। दूसरों की (new car tips)देखा-देखी कार खरीदने से बचें। क्योकि यहां पैसे और EMI आपको भी भरनी है। अगर आप सिर्फ लोकल ही गाड़ी का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए छोटी कार(new car lene ka best trika) बेस्ट रहेगी और अगर आप फैमिली के साथ वीकेंड या लंबी यात्रा पर जाते हैं तो आप MPV देख सकते हैं।

 


डीलर्स से करें बात


जो कार आप खरीदने जा रहे हैं उसके बारे में अलग-अलग डीलर्स से बात करें…और बेस्ट ऑफर और डील पूछें। जो भी डीलर आपको बेस्ट सर्विस और ऑफर दे उसी से फाइनल सौदा करें।


इंश्योरेंस और पॉलिसी के बारे में 


कार खरीदने से साथ-साथ आपको इंश्योरेंस –पॉलिसी की भी पूरी जानकारी लेनी होगी, आपको कई कंपनियों की पॉलिसी के बारे में (New Car Buying )जानकारी लेनी होगी क्योंकि कई बार इंश्योरेंस कंपनियां अपनी पॉलिसीज पर कई तरह के छूट भी देती हैं जिनका फायदा आपको मिल सकता है।


लोन के बारे में जानें


नई कार खरीदने के लिए अगर आपको लोन की जरूरत है, तो अलग-अलग बैंकों के रेट ऑफ इंटरेस्ट के बारे में जानें और जो बैंक सबसे कम रेट ऑफ इंटरेस्ट पर लोन दे उसी के बात फाइनल करें।