HBN News Hindi

BMW Magical Colour Changing Car : पलक झपकते ही रंग बदलेगी बीएमडब्ल्यू की ये कार, जल्द होगी मैन्युफैक्चरिंग स्टार्ट

BMW iX Flow-Colour Changing Car : क्या आप भी एक टेक्नोलॅाजी लवर्स है और आप सभी को तो Consumer Electronics Show का इंतजार तो होता ही होगा, की कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो कब होगा। क्योंकी इसमें कंपनियं हर साल अपने आने वाले कारों (BMW Color Change Car) को पेश करती है। हाल ही में ये शो लास वेगास में आयोजित हुआ थ। इसमें सभी गाडीयां एक से बढकर एक थी और उन ही में से एक थी बीएमडब्लू ग्रुप की फ्यूचरिस्टिक’ मिड (BMW Futuristic Car) साइज सिडैन कार। आइए इसके बारे में विस्तार से जानते है।
 | 
BMW Magical Colour Changing Car : पलक झपकते ही रंग बदलेगी बीएमडब्ल्यू की ये कार, जल्द होगी मैन्युफैक्चरिंग स्टार्ट

HBN News Hindi (ब्यूरो) : बीएमडब्लू ग्रुप की फ्यूचरिस्टिक’ मिड साइज सिडैन कार कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो में काफी चर्चा में रही थी और चर्चा में क्यो न रहती। क्योंकी यह एक फ्यूचरिस्टिक (BMW Futuristic Car News) कार है, जो की पलक झपकते ही रंग बदल लेगी। इसमें ओर भी अनेक से ऐसे फीचर्स है जो आपको हैरान कर देंगे। आइए जानते है इसके बारे में विस्तार से इस खबर के माध्यम से।

 

 

क्या होगा इसका नाम


क्या आपने कभी रंग बदलने वाली कार के बारे में सुना है? ऐसी कार जो पलक (BMW New Car ka kya naam hoga) झपकते ही अपना रंग बदल ले।  जी हां, एक ऐसी कार की कल्पना की जा सकती है।  वहीं कार निर्माता कंपनी BMW केवल इस कार की कल्पना ही नहीं कर रही, बल्कि इस कार को बनाएगी भी।  एक ऐसी कार, जो लोगों को ट्रिपल शेड में मिलेगी।  ये कार केवल एक स्विच में अपना रंग सफेद से काला और काले से सफेद कर सकेगी।  वहीं इस कार के (BMW Futuristic Car Kitne color bdl skti h) कलर को ग्रे भी किया जा सकेगा।  इस कार को कंपनी ने BMW iX Flow नाम दिया है। 

 

क्यो जरूरी है इसका इलेक्ट्रिक होना
 

BMW ने एक ऐसी कार बनाएगी, जिसका रंग पलक झपकते (BMW Futuristic electric Car)  ही बदल जाएगा।  इस कार पर E ink की कोटिंग की जाएगी।  

 

 

इस E ink को कई मिलियन माइक्रो कैप्सूल्स से मिलकर बनाया गया है।  ये कैप्सूल का आकार इतना छोटा है कि इन कैप्सूल का डायमीटर किसी इंसान के बाल के बराबर होगा।  कार का रंग बदलने के लिए इस कार का इलेक्ट्रिक होना जरूरी है। 

 

कैसे होगा कार का रंग चेंज


बीएमडब्ल्यू की इस कार में इलेक्ट्रिक फील्ड के जेनेरेट होते ही (BMW iX Flow-Colour Changing Car ) गाड़ी का रंग बदल जाएगा।  लोगों की चुनी हुई सेटिंग के आधार पर कार में लगे ब्लैक या व्हाइट पिगमेंट, माइक्रो कैप्सूल के इलेक्ट्रिक फील्ड को ले लेते हैं।  इससे कार को लोगों का मनचाहा शेड मिल जाता है।  ई-पेपर सेगमेंट के फिट होने की वजह से व्हीकल की बॉडी में ये इफेक्ट नजर आता है। 

 

 

कब होगी इसकी मैन्युफैक्चरिंग स्टार्ट


BMW की इस कार के एक्सटीरियर के कलर में बदलाव के साथ ही (BMW iX Flow-Colour Changing Car Kb Launch hogi) इसका इंटीरियर भी बेहतर होगा और इसके साथ ही वाहन की एफिशियंसी भी बढ़ेगी।  थर्मल एनर्जी के एब्सोर्बशन और सूरज की रोशनी के रिफ्लेक्शन से इस गाड़ी का लाइट औक डार्क कलर देखने को मिलता है।  बीएमडब्ल्यू ने केवल अभी केवल इस कार को बनाने के बारे में ऐलान किया है।

 अभी कंपनी ने इस कार की मैन्युफैक्चरिंग शुरू नहीं की है।