HBN News Hindi

Most Favorite Bike : ये बाइक बनी लोगों की पहली पसंद, बाजार में हो रही इसकी सबसे ज्यादा खरीदारी

Top 3 Best Selling Bikes : भारतीय बाजार में बाइक्स की कोई कमी नही है। सभी बाइक निर्माता कंपनियां एक से एक बढ़ चढ़कर बाइक लॉन्च करती रहती हैं। होंडा शाइन , बजाज पल्सर और हीरो स्प्लेंडर बाजार में सबसे ज्यादा बिकती हैं। क्योंकि इन बाइक्स को लोगों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है। इन बाइकों की जहां माइलेज शानदार है वहीं इन मेंटेनेंस का खर्चा भी बहुत कम है।आइए विस्तार से जानते हैं कि इन बाइकों में और क्या- क्या खासियतें हैं । 
 | 
Best Selling bikes : ये बाइक बनी लोगों की पहली पसंद, बाजार में हो रही इसकी सबसे ज्यादा खरीदारी 

HBN News Hindi (ब्यूरो ) : आज कल सभी बाइक निर्माता कंपनी एडवांस फीचर्स के साथ एक से बढ़कर एक बाइक मार्केट में उतार रही हैं। मगर कुछ बाइक ऐसी हैं जिनका बाजार में आज भी दबदबा कायम है। इन बाइकों में मामूली कीमत के साथ- साथ कई और ऐसी खासियते हैं जो ग्राहको  को खूब पसंद आ रही हैं। नई बाइक आधुनिक फीचर होने के बावजूद (Best-selling bikes)भी इन बाइकों के सामने टिक नही पा रही हैं। वर्तमान समय में भी बाजार में इन बाइकों की सबसे ज्यादा बिक्री हो रही हैं। आइए विस्तार से जानते हैं कि इन बाइकों में आखिर ऐसी क्या खासियते हैं कि लोग सबसे ज्यादा इन बाइकों को ही खरीद रहे हैं।  

 

इस बार इन तीनों बाइक्स की कुल बिक्री हुई इतनी


होंडा शाइन, बजाज पल्सर सीरीज और हीरो स्प्लेंडर भारत में इसलिए सबसे ज्यादा बिकती हैं क्योंकि ये काफी पुरानी बाइक्स हैं। इनके पार्ट्स आसानी से मिल जाते हैं। सर्विस के समय ग्राहकों को कोई दिक्कत नही होती। यानी आप बिना किसी दिक्कत के इन बाइक्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। अप्रैल महीने में बेस्ट(sabse jyada bikne wale baikes) सेलिंग बाइक्स की लिस्ट आ चुकी है। ये तीनों ही बाइक्स अलग-अलग सेगमेंट की टारगेट करती हैं। इस बार इन तीनों बाइक्स की कुल बिक्री 6 लाख से ज्यादा रही है ।

 


Hero Splendor की इतनी यूनिट्स की बिक्री हुई  


पिछले महीने (अप्रैल 2024) में हीरो मोटोकॉर्प स्प्लेंडर की 3,30,959 यूनिट्स की बिक्री हुई जबकि बीते(Hero Spendor bike ki kimat) साल अप्रैल में कंपनी ने 2,65.225 यूनिट्स की बिक्री की थी। इस बार स्प्लेंडर की बिक्री काफी बेहतर हुई है। अप्रैल महीने की यह नंबर वन बाइक बनी है जिसे सबसे ज्यादा ख़रीदा गया है। इस बाइक में 100cc का इंजन लगा है। यह बाइक डेली यूज़ के लिए काफी अच्छा ऑप्शन है।


Bajaj Pulsar की इतनी बिक्री हुई


बजाज की पल्सर सीरीज एक लम्बे समय से भारत में पसंद की जा रही है। पिछले महीने इसकी 1,44,809 यूनिट्स की बिक्री हुई थी जबकि पिछले साल (Bajaj Pulsar bike ki itni huyi sale)अप्रैल महीने में ही कंपनी ने इसकी 1,15,371 यूनिट्स की बिक्री की है। बजाज की पल्सर सीरीज 125cc  इंजन से शुरू होती है। फैमिली मैन से लेकर यूथ को पल्सर खूब लुभाती है।

 

 


Honda Shine की इतनी यूनिट्स की बिक्री 


होंडा की शाइन अब 110cc और 125cc इंजन में है। जैसी आपकी जरूरत वैसा मॉडल आप चुन सकते हैं। पिछले महीने (Honda Shine bike ki kimat)कंपनी ने शाइन की 1,42,751 यूनिट्स की बिक्री की है जबकि बीते साल कंपनी ने इसकी 89,261 यूनिट्स की बिक्री की थी। शाइन की कीमत 65 हजार रुपये से शुरू होती है। डेली यूज़ के लिए आप इस बाइक का इस्तेमाल कर सकते हैं।

 

इस वजह से खरीदे जाते हैं ये बाइक्स


भारत में होंडा शाइन, बजाज पल्सर सीरीज और हीरो स्प्लेंडर को इसलिए भी पसंद किया जाता है क्योंकि ये काफी पुरानी बाइक्स हैं। इनके पार्ट्स (सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक)आसानी से मिल जाते हैं। सर्विस के समय ग्राहकों को कोई दिक्कत नही होती। यानी आप बिना किसी दिक्कत के इन बाइक्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। इतना ही नहीं इस बाइक की Re-sale वैल्यू भी बहुत ज्यादा है। यही सोचकर ग्राहक इन बाइक्स को खरीदना पसंद करते हैं।