HBN News Hindi

Best Electric Scooter : इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने के लिए टूट पडे़ लोग, कई कंपनियों की कर दी बोलती बंद

OLA Electric Sales in April :अगर आप भी बढती महंगाई से परेशान है और इस महंगाई से बचने कें लिए अपने लिए एक  इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीद (Sbse jyada bikne wala EV scooter) रहें हैं या खरीदने के बारे में सोच रहे है। तो आपके मन में ये सवाल आएगा की सबसे ज्यादा बिकने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर कौन सा है। हम आपको बता दें की भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर ओला कंपनी का है। हाल ही में कंपनियों ने अपनी बिक्री (Top sales Electric scooter ki list) की लिस्ट जारी कर दी है। आइए देखते है लिस्ट कों इस खबर के माध्यम से।
 | 
Best Electric Scooter : इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने के लिए टूट पडे़ लोग, कई कंपनियों की कर दी बोलती बंद

HBN News Hindi (ब्यूरो) : कंपनी की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार, इलेक्ट्रिक 2 व्हीलर बनाने वाली देश की दिग्गज कंपनी (ola electric sales) ओला इलेक्ट्रिक एक बार फिर से बिक्री के मामले में टॉप पर रही है। कंपनी ने अप्रैल महीने में एक बार फिर से 30,000 से भी ज्यादा यूनिट्स की बिक्री की है। आइए, आपको पिछले (Best Electric Scooter) महीने की टॉप 10 इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनियों की सेल्स रिपोर्ट के जरिये पूरी जानकारी देते हैं।


OLA एक बार फिर से टॉप पर 


इलेक्ट्रिक 2 व्हीलर बनाने वाली देश की दिग्गज (ola highest sales ever) कंपनी ओला इलेक्ट्रिक एक बार फिर सेल्स के आंकड़ों में सबसे आगे है।  अप्रैल महीने के लिए सेल्स का आंकड़ा आ गया है।  कंपनी की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, कंपनी ने अप्रैल में फिर से तीस हजार से ज्यादा यूनिट्स को बेचा है।  बता दें कि कंपनी ने मार्केट शेयर में बढ़ोतरी दर्ज की है।  

कंपनी का मार्केट शेयर अब 50 फीसदी से भी ज्यादा हो गया है।  इसका मतलब ये है कि (Electric Scooters rates) इलेक्ट्रिक टू व्हीलर मार्केट में ओला इलेक्ट्रिक (OLA Electric) के आसपास कोई नहीं है।  


अप्रैल में इतने लोगो ने खरीदा


ओला इलेक्ट्रिक की ओर से जानकारी दी गई है कि कंपनी ने अप्रैल(Two-wheeler manufacturing company Ola) महीने में 34000 यूनिट्स को बेचा है।  सरकार के वाहन पोर्टल (VAHAN Portal) के अनुसार कंपनी ने अप्रैल में 34000 यूनिट्स को बेचा।  इस सेल्स के (ola electric scooter)साथ कंपनी का मार्केट शेयर 52 फीसदी हो गया है।  ये आंकड़ा अप्रैल 2024 का है।

 

स्कूटर के दामों में की गिरावट


OLA S1 X (2 kWh) - ₹69,999 (OLA S1 X 2 kWh Price)
OLA S1 X (3 kWh) - ₹84,999 (OLA S1 X 3 kWh Price)
OLA S1 X (4 kWh) - ₹99,999 (OLA S1 X 4 kWh Price)
OLA S1 Air - ₹1,04,999 (OLA S1 Air Price)
OLA S1 Pro - ₹1,29,999 (OLA S1 Pro Price)

 

खोला 500वां सर्विस सेंटर 


कंपनी ने केरल के कोच्चि में अपना 500वां सर्विस सेंटर खोला है।  बता दें कि कंपनी तेज रफ्तार के साथ (OLA ke kitne services center h) देश में अपना सर्विस सेंटर का नेटवर्क बढ़ा रही है।  

इसी सिलसिले में कंपनी ने अब 500वां सर्विस सेंटर खोला है।  ये सर्विस सेंटर कंपनी का केरल में सबसे बड़ा सर्विस सेंटर है।  


क्या है ओला का लक्ष्य 


ओला का लक्ष्य पूरे भारत में अपने बढ़ते समुदाय की जरूरतों को पूरा करने के लिए पूरे देश में अपनी सेवा का विस्तार करना है।

ये केंद्र बिक्री के बाद और सेवा से संबंधित सभी अनुरोधों के लिए वन-स्टॉप समाधान के रूप में कार्य करते हैं।