HBN News Hindi

Cheap Electric Scooter : बजाज की नई इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में जल्द करेगा एंट्री, कीमत भी मामूली सी

Cheapest Electric Scooter : बजार में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की डिमा़ड और किमतें बढ़ती जा रही है। ऐसे में आप अगर नए इलेक्ट्रिक स्कूटर (electric scooter new offer)खरीदने के बारे मे सोच रहे हैं। तो हम आपको बजाज के सबसे सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताने वाले हैं। जो अगले महीने लॉन्च होगा।
 
 | 
Cheap Electric Scooter : बजाज की नई इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में जल्द करेगा एंट्री, कीमत भी मामूली सी 

HBN News Hindi (ब्यूरो) : पेट्रोल डिजल के दामो में हो रहे उतार चढ़ाव के चलते आप भी अगर परेशान हो गए है। और आप नया इलेक्ट्रिक स्कूटर(new electric scooter lounch) खरीदने के बारे में प्लान  बना रहे हैं। तो बजाज अब इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने वाला है। जिसे आप बेहद कम कीमत में खरीद सकते हैं। आइए जानें इसकी कीमत और फिचर्स के बारे मे डिटेल में ।

 


कब होगा लॉन्च  


ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर (ola electric scooter) को कड़ी टक्कर देने के लिए बजाज ऑटो अब अपना सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर (cheapest electric scooter) अगले महीने लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी मौजूदा चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर का ही सस्ता वेरिएंट पेश करेगी।


इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स


इसमें कुछ फीचर्स की भी कमी हो सकती है। इतना ही नहीं नए मॉडल के डिजाइन में थोड़ा फर्क देखने को मिल सकता है। दरअसल बजाज ऑटो कम बजट में इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश करके बाजार में अपनी पकड़ को ज्यादा मजबूत करना चाहती है।ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर (Features of electric scooter)को टक्कर देने बजाज ऑटो अब अपना सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की तैयारी में है। बजाज ऑटो कम बजट में इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में पेश करके अपनी पकड़ को मजबूत करना चाहता है। 

 


इलेक्ट्रिक स्कूटर की कितनी होगी कीमत


रिपोर्ट्स के मुताबिक बजाज ऑटो के new electric scooter की कीमत एक लाख रुपये के आस-पास हो सकती है। इस समय बजाज (कम बजट में इलेक्ट्रिक स्कूटर) चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत में 1.23 लाख रुपये से लेकर 1.47 लाख रुपये तक जाती है। नए इलेक्ट्रिक चेतक का सीधा मुकाबला tvs icube ओला एस1 एक्स और नए एथर रिज्टा से होगा। ola electric scooter का सबसे सस्ता स्कूटर 70 हजार रुपये से भी कम कीमत में उपलब्ध है।

 

 

 

कम कीमत और बढ़िया रेंज


बजाज ऑटो के आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर (Bajaj Auto's upcoming electric scooter) को लेकर काफी खबरें आ रही हैं। नए स्कूटर की कीमत भले ही कम हो सकती हैं लेकिन इसकी रेंज ठीक-ठाक रहने की उम्मीद है। बजाज ऑटो के कार्यकारी निदेशक राकेश शर्मा ने बताया कि नए एंट्री-लेवल चेतक लागत को नियंत्रण में रखने के लिए एक हब मोटर और एक छोटे बैटरी पैक के साथ आ सकते हैं,जो निर्माता को कीमत तय करने में मदद करते हैं।