HBN News Hindi

Bajaj का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द होगा लॉन्च, Ola और TVS से होगा मुकाबला

Bajaj affordable Chetak update : भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड तेजी से बड़ रही है। आप भी अगर एक नया स्कूटर खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको बता दे कि बजाज ऑटो अब अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर को छोटी बैटरी पैक के साथ किफायती कीमत में लॉन्च करने वाला है। बाजाज का ये स्कूटर ओला और टीवीएस को टक्कर देगा। 
 | 
Bajaj का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द होगा लॉन्च, Ola और TVS से होगा मुकाबला

HBN News Hindi (ब्यूरो) : आप अगर कम कीमत में एक शानदार और हाई रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं तो थोड़ा इंतजार कर ल्रीजिए। क्योकि बजाज (bajaj chetak kab hoga launch)अब अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक को अपडेट करके भारतीय बाजार में लॉन्च करने की तैयारी में हैं। बजाज के इस (bajaj cheapest scooter)नए इलेक्ट्रिक स्कूटर में 2.2kWh का बैटरी पैक दिया जा सकता है। इसकी रेंज 80 से 100 किलोमीटर तक जा सकती है। 

 

 

Bajaj Chetak की कीमत हो सकती है इतनी


बजाज ऑटो ने अभी हाल ही में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक को अपडेट करके(best mileage scooter in india) किफायती अर्बन वैरिएंट लॉन्च किया था, जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 1.23 लख रुपये रखी गई है। लेकिन क्या यह (bajaj Chetak Urbane)अभी भी एक किफायती मॉडल है ? शायद नहीं क्योंकि बाजार में टीवीएस मोटर और ओला इलेक्ट्रिक के स्कूटर पहले से ही कम(bajaj Chetak scooter ki kimat) कीमत में मौजूद हैं। ऐसे में बजाज ऑटो भी एक लाख रुपये से कम कीमत वाले चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर पर काम कर रही है। बताया जा रहा है कि नया मॉडल जल्द ही लॉन्च किया जाएगा।

 


Bajaj Chetak की इसकी रेंज 80 से 100 किलोमीटर तक जा सकती है


नए चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर में 2.2kWh का बैटरी पैक दिया जा सकता है। इसकी रेंज 80 से 100 किलोमीटर तक जा सकती है। इसमें फ़ास्ट(bajaj Chetak scooter ki range)चार्जिंग की भी सुविधा भी मिलेगी। इतना ही नहीं नए मॉडल का डिजाइन ठीक वैसा ही होगा जैसा (बजाज का सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर)मौजूदा चेतक का है। लेकिन बदलाव सिर्फ बैटरी पैक और अन्य बेसिक फीचर्स में ही किये जा सकते हैं।


चेतक पर मिल रहा डिस्काउंट 


अगर आप इस महीने बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने जा रहे हैं तो इस पर 20,000 रुपये तक की बचत का मौका आपको(bajaj Chetak scooter par discount) मिल रहा है। लेकिन यह ऑफर सिर्फ कुछ ही दिनों के लिए है। ऑफर की ज्यादा जानकारी के लिए बजाज के शोरूम से संपर्क करें।

 


TVS iQube का सस्ता वेरिएंट, 2 घंटे में होगा चार्ज


हाल ही में TVS ने IQube इलेक्ट्रिक स्कूटर का नया वेरिएंट ‘TVS iQube (2.2 kWh) को बाजार में उतारा है, जिसकी (TVS iQube scooter ki kimat)एक्स-शोरूम कीमत  94,999 रुपये  रखी गई है। 2 घंटे में यह स्कूटर 80% तक चार्ज हो जाता है। इसकी ड्राइविंग रेंज 75 किलोमीटर है। इस स्कूटर में 32 लीटर का अंडर सीट स्टोरेज मिलता है जहां आप दो हेलमेट एक साथ रख सकते हैं।


इसकी सीट सॉफ्ट और आराम है। अन्य सामानों के लिए भी इसमें छोटे स्टोरेज दिए गये हैं। इसमें 17.78cm का टच स्क्रीन डिसप्ले दिया है। डेली के लिए यह एक अच्छा है। स्कूटर का डिजाइन न सिर्फ स्टाइलिश है बल्कि यह काफी सुरक्षित भी है।