HBN News Hindi

Bajaj Pulsar Upcoming Bike : बाजार में हंगामा मचाने आ रहा बजाज पल्सर का ये नया मॅाडल, धाकड़ फीचर्स के साथ इस दिन होगा लॅान्च

Bajaj Pulsar New Bike Launch 2024 : आपको बता दें, बजाज पल्सर बाकी कंपनियों को टक्कर देने के लिए मार्केट में अपनी नई बाइक(bajaj new bike launch) लॉन्च करने जा रही है। अगर आप भी नई बाइक (new bajaj pulsar bike) खरीदने के बारे मे सोच रहें हैं। तो 2024 Bajaj Pulsar 220F बाइक को खरीद सकते हैं । इसमे आपको एडवांस फिचर्स के साथ दमदार इंजन भी दिया जा रहा हैं।
 
 | 
Bajaj Pulsar Upcoming Bike : बाजार में हंगामा मचाने आ रहा बजाज पल्सर का ये नया मॅाडल, धाकड़ फीचर्स के साथ इस दिन होगा लॅान्च 

HBN News Hindi (ब्यूरो) : बजाज कंपनी ने पहले ही मार्केट में धूम मचा रखी है आप भी एक नया बाइक खरीदने के बारे मे सोच रहे हैं। तो बजाज (Bajaj Upcoming Bike) कंपनी की नई बाइक भारतीय बाजार में जल्द ही अपने कदम रखने वाली है। जो अपने दमदार फिचर्स और डिजाइन (bajaj new bike Features and Design) से लोगो को दिवाना बना देगी आइए जानते हैं इसकी कीमत और फिचर्स के बारे में ।
 

 

 
कब होगा लॅान्च 


बजाज पल्सर 220 F का नया मॉडल भारतीय बाजार में लॉन्च (Nya Bajaj KA bike kb aaye ga) होने के लिए है।  इस मॉडल को बजाज ऑटो ने पहले मार्केट में बंद कर दिया था।  इसकी जगह कंपनी ने नई पल्सर 250 F को उतारा था।  लेकिन बाइक की बाजार में डिमांड के चलते कंपनी को इस बाइक को री-लॉन्च करना पड़ा।  बजाज ने पिछले साल 2023 में इस बाइक को मार्केट में फिर एक बार पेश किया।  अब इस बाइक का अपडेटेड मॉडल (Updated Model Bajaj Bike) कंपनी उतार रही है।  ऑफिशियल लॉन्चिंग से पहले ये बाइक डीलरशिप स्टोर तक पहुंच गई है। 

 

क्या है इस मॅाडल में नया?


2024 बजाज पल्सर 220 F में कई नए Features को शामिल किया गया है।  इस बाइक में सबसे बड़ा बदलाव (Bajaj Ke new Bike ki Display kaisi h) इसकी डिस्प्ले में किया गया है।  पल्सर 220 F के पिछले मॉडल में डिजी-एनालॉग डिस्प्ले लगी थी जबकि इस अपडेटेड मॉडल में LCD स्क्रीन को इंस्टॉल किया गया है।  बजाज का ये मॉडल काफी (Bajaj Pulsar N 160 Price) कुछ पल्सर N160 की तरह है।  इस बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी का फीचर (Bajaj Pulsar N 160) भी दिया गया है।  साथ ही USB चार्जिंग सॉकेट भी बाइक में लगाया गया है। 

5-स्पीड गीयर बॉक्स 


बजाज ऑटो ने पल्सर 220F के अपडेटेड मॉडल के पावरट्रेन (Bajaj Bike Full Speed) में कोई खास बदलाव नहीं किया है।  इस बाइक में 220 cc एयर/ऑयल-कूल्ड मोटर है, जिससे 20.4 hp की पावर मिलती है और 18.5 Nm का टॉर्क जेनेरेट होता है।  इस मोटर के साथ में 5-स्पीड गीयर बॉक्स को जोड़ा गया है।  बजाज पल्सर का ये मॉडल सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक में से एक है। 

क्या हो सकते है इसके दाम? 


बजाज पल्सर के इस अपडेटेड मॉडल में कई (Bajaj New Modle Price) नए फीचर्स की एंट्री हुई है।  इन नए फीचर्स के जुड़ने के बाद इस मॉडल की कीमत में भी इजाफा हुआ है।  2024 बजाज पल्सर 220F की कीमत पिछले मॉडल की तुलना में 2500 रुपये अधिक रखी गई है।   बजाज पल्सर 220F की एक्स-शोरूम प्राइस 1,38,560 रुपये है।  अलग-अलग क्षेत्र के मुताबिक, इस बाइक में 2500 रुपये जोड़ने पर अपडेटेड मॉडल की एक्स-शोरूम प्राइस 1.41 लाख रुपये के करीब हो जाएगी।