HBN News Hindi

Bajaj Pulsar New Bike : बजाज पल्सर की आ रही सबसे धाकड़ बाइक, दमदार इंजन के साथ ही फीचर्स भी एडवांस

Bajaj Pulsar Upcoming Motorcycle :बजाज पल्सर कंपनी का इतिहास काफी  असामान्य है। 20 साल से ज्यादा समय में बजाज पल्सर मोटरसाइकल (Bajaj Pulsar Motorcycle News)ने अपने आप को समय और ग्राहकों की जरूरतों के अनुसार ढालता हुआ आ रहा है। बजाज ने अपने आने वाले पल्सर के टीज़र को भी शेयर किया है। टीज़र में हमें मोटरसाइकल के नए डिज़ाइन की एक झलक देखने को मिली है। 
 | 
Bajaj Pulsar New Bike : बजाज पल्सर की आ रही सबसे धाकड़ बाइक, दमदार इंजन के साथ ही फीचर्स भी एडवांस

HBN News Hindi (ब्यूरो) : बजाज ऑटो कंपनी इस महीने में अपनी अब तक की सबसे तगड़ी पल्सर को मार्केट में उतार (Bajaj Pulsar Upcoming Motorcycle) की सोच रही थी । लेकिन रिपोर्टस के मुताबिक पता चला है कि उत्पाद आधिकारिक लॉन्च के लिए अभी तैयार नहीं है और इसीलिए इस महीने हो रही लॅान्चिंग को कुछ महीनों के लिए आगे बढ़ा दिया है। अब बजाज ऑटो कंपनी की सबसे तगड़ी पल्सर की लॉन्चिंग इस साल में अप्रैल से जून के बीच हो सकती है। चलिए जानते है, पल्सर के इतिहास से लेकर अभी के समय तक की कहानी ।

 

 

बजाज पल्सर की कहानी 


बजाज पल्सर भारत में मोटरसाइकल सेगमेंट (bajaj pulsar motorcycle history) में एक ऐसा नाम है, जिसने 20 वर्षों से भी ज्यादा समय से युवाओं के दिलों पर राज किया है। 2001 में अपनी शुरुआत के बाद से पल्सर स्पीड, परफॉर्मेंस और स्टाइल का पर्याय बनी हुई है अब अब आगामी 3 मई को पल्सर सीरीज की सबसे पावरफुल बाइक पल्सर एनएस400 लॉन्च होने जा रही है। ऐसे में हमने सोचा कि आपको पल्सर के पहले मॉडल से लेकर अब तक की कहानी सुनाते हैं।

कब हुआ था सबसे पहले बाइक लॅान्च


बजाज पल्सर की कहानी 2001 में शुरू हुई, जब बजाज ऑटो ने 150 सीसी पल्सर लॉन्च (Bajaj First Bike Launch) की। यह भारत में पहली स्पोर्ट्स बाइक थी और इसने युवाओं को तुरंत आकर्षित कर लिया। इसके बाद 2003 में पल्सर 180 सीसी मॉडल लॉन्च किया। इसके बाद से समय-समय पर अलग-अलग पावर के साथ पल्सर के कई मॉडल आए। मौजूदा समय में पल्सर सीरीज के तहत कुल 12 मॉडल बिकते हैं, जिनमें सबसे सस्ती पल्सर 125 है, जिसकी एक्स शोरूम प्राइस 80,416 रुपये से शुरू होती है।

बजाज पल्सर सीरीज 


बजाज पल्सर सीरीज बाइक्स में पल्सर एनएस 125, पल्सर 150 , पल्सर एम150, पल्सर पी150, पल्सर एन160, पल्सर एनएस160, पल्सर आरएस200, पल्सर एनएस200, पल्सर 220 एफ, पल्सर एन250, पल्सर एफ250 जैसी धांसू टू-व्हीलर हैं।

क्यो है पल्सर का क्रेज


बजाज पल्सर बाइक अपनी कई खूबियों के लिए जानी जाती हैं। पल्सर बाइक अलग-अलग इंजन क्षमताओं में उपलब्ध हैं, जो पावर और परफॉर्नेंस का एक शानदार मिश्रण प्रदान करते हैं। इसके साथ ही पल्सर बाइक आकर्षक और आधुनिक डिजाइन के साथ आती हैं, जो युवाओं को पसंद आती हैं। पल्सर बाइक को कंफर्टेबल राइडिंग के लिए डिजाइन किया गया है, जो उन्हें लंबी दूरी की यात्रा के लिए आदर्श बनाता है। इसके साथ ही इनके दाम भी किफायती होते हैं और पल्सर बाइक अलग-अलग बजट के अनुरूप विभिन्न कीमतों में उपलब्ध हैं।

क्या है खास बातें


फिलहाल आपको बजाज की आगामी पल्सर NS400 के बारें में बताएं तो इसमें कुछ carbon fiber elements देखने को मिल सकते हैं। बाद बाकी इसमें 373 cc का लिक्विड-कूल्ड 4-स्ट्रोक डीटीएस-एफआई इंजन मिलेगा, जो कि 40 बीएचपी की पावर और 35 एनएम टॉर्क जेनरेट कर सकेगा। इसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स, स्लिप असिस्ट क्लच, एलईडी लाइटिंग सिस्टम, स्प्लिट सीट, डिस्क ब्रेक, डुअल-चैनल एबीएस, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी समेत और भी जरूरी खूबियां दिखेंगी।