HBN News Hindi

Bajaj Electric Scooter News : जल्द ही चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की होगी मार्केट में एंट्री, कीमत भी होगी सबसे कम

New Bajaj Chetak Electric Scooter : भारतीय बाजार में बहुत जल्द ही बजाज कंपनी मार्केट में अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने वाली है। रिपोर्टर (Bajaj Electric Scooter News) के मुताबिक ये बजाज कंपनी का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में अब तक का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर होने वाला है। इसमें क्या खास होगा, जाने इसके बारे में विस्तार से।
 
 | 
Bajaj Electric Scooter News : जल्द ही चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की होगी मार्केट में एंट्री, कीमत भी होगी सबसे कम

HBN News Hindi (ब्यूरो) : बजाज कंपनी ने काफी पहले से ही मार्केट में धूम मचा रखी थी। और अब भारतीय बाजार में जल्दी ही टू व्हीलर सेगमेंट में कम कीमत में नया Bajaj Chetak Electric Scooter लाने वाले है। ग्राहकों के लिए बजाज जल्द ही मार्केट में नये electric scooter को उतारेगी। जाने इसकी कीमत और लॉन्च डेट खबर के माध्यम से।

 


एंट्री लेने वाला है चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर 


बजाज ऑटो अपने चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर के लाइनअप को बढ़ाने की तैयारी कर रही है।  कंपनी चेतक का अफोर्डेबल वेरिएंट लाने का प्लान बना रही है।  इस नए (Upcoming Bajaj Electric Scooter) चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च से पहले इसकी कुछ तस्वीरें लीक हुई हैं, जिसमें इसे ब्लू शेड के पेंट में देखा जा सकता है।  नया वेरिएंट चेतक के प्रीमियम और अर्बन वेरिएंट्स से काफी मिलते-जुलते स्टाइल में देखा गया है।  हालांकि नए मॉडल में स्टील व्हील्स, ड्रम ब्रेक का फर्क भी रहेगा।  चेतक के प्रीमियम और अर्बन वेरिएंट अलॉय व्हील्स और डिस्क ब्रेक सिस्टम के साथ आते हैं। 

 

डिस्प्ले भी दिया 


नए अफोर्डेबल चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर में फिजिकल बटन स्लॉट, कलर्ड LCD की जगह मोनोक्रोम डिस्प्ले दिया जा सकता है।  इसके अलावा मौजूदा वेरिएंट्स में मिल रहे लॉक वाले ग्लव बॉक्स की जगह नए चेतक में ओपन स्टोरेज मिलेगा। 

फुल चार्ज में कितना चलेगी? 


फिलहाल नए चेतक को लेकर पावरट्रेन की डिटेल्स सामने नहीं आई हैं।  लेकिन लीक हुई तस्वीरों के मुताबिक इसमें मिलने वाले हब मोटर की परफॉर्मेंस मौजूदा मॉडल्स के मुकाबले कम होगी।  अभी चेतक प्रीमियम स्कूटर 3.2kWh के बैटरी पैक के साथ आता है, जो फुल चार्ज पर 126 किलोमीटर तक की रेंज देता है।  वहीं चेतक का अर्बन वेरिएंट 2.9kWh के बैटरी पैक के साथ आता है, जो सिंगल चार्ज के बाद 126 किलोमीटर तक की रेंज दे सकता है।  ये सिर्फ एक राइडिंग मोड इको में आता है और इसकी टॉप स्पीड 63 किलोमीटर प्रति घंटे की है। 

पेश करेगी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर


चेतक का नया वेरिएंट लॉन्च करने के बाद बजाज ऑटो पहली CNG बाइक भी पेश करेगी, इसके जून 2024 में लॉन्च किया जा सकता है।  ये मोटरसाइकल माइलेज के मामले में जबरदस्त होगी।  इसमें 110 सीसी का इंजन दिया जा सकता है, जो लगभग 8.6PS की पावर और 9.81Nm का टॉर्क जनरेट करेगा।  इस मोटर को सीएनजी किट के साथ जोड़ा जाएगा। 


ABS और नॉन-एबीएस 


कुछ लीक हुई तस्वीरों के मुताबिक बाइक में सीट के नीचे CNG किट दी जाएगी।  इसमें 17-इंच के व्हील्स, आगे और पीछे की तरफ ड्रम ब्रेक्स मिल सकते हैं।  इसके अलावा सस्पेंशन ड्यूटी के लिए टेलीस्कोपिक फोर्क्स और मोनोशॉक यूनिट मिलेगी।  ये मोटरसाइकल ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) और नॉन-एबीएस दोनों विकल्पों में आएगी।