HBN News Hindi

Bajaj Electric Scooter News : आ रहा बजाज का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, Ola और TVS जैसी कंपनियों के छूटे पसीने

Bajaj Electric Scooter Update :  Ola, Ather और TVS जैसी  कंपनियों को टक्कर देने के लिए जल्द ही बजाज कंपनी मार्केट में अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने जा रही है। रिपोर्टर (Bajaj Electric Scooter News) से पता चला है की बजाज कंपनी का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में अब तक का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा। आइए जाने इसके बारे में विस्तार से।

 | 
Bajaj Electric Scooter News : आ रहा बजाज का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, Ola और TVS जैसी कंपनियों के छूटे पसीने 

HBN News Hindi (ब्यूरो) : बजाज कंपनी ने पहले से ही मार्केट में धूम मचा रखी थी। और अब भारतीय बाजार में जल्दी ही टू व्हीलर सेगमेंट में कम बजट में नया Bajaj Chetak Electric Scooter लेने वाले ग्राहकों के लिए बजाज जल्द ही मार्केट में नया electric scooter को उतारेगी। जाने इसकी कीमत और लॉन्च डेट खबर के माध्यम से।

 

 


बढ़ सकता है कॉम्पटीशन 


बजाज ऑटो अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक का नया अवतार अगले महीने लॉन्च (Bajaj Chetak Electric Scooter Launch) करने की तैयारी में है। मौजूदा चेतक को आये हुए अब काफी समय हो गया है और इसमें बहुत ज्यादा बदलाव भी अभी तक देखने को नहीं मिले हैं।


माना जा रहा है कि हाल ही में ओला इलेक्ट्रिक ने अपने स्कूटर की कीमतों में कटौती की है जिसके बाद बाजार में कॉम्पटीशन थोड़ा ज्यादा बढ़ गया है। ओला के स्कूटर वैसे ही सबसे ज्यादा बिकते हैं ऊपर से कीमतें कम होने से कंपनी की बिक्री में पॉजिटिव रिस्पांस मिलने की उम्मीद है।

 

हो सकता है बजट किंग


सोर्स के मुताबिक बजाज का नया चेतक मौजूदा मॉडल से सस्ता (cheapest electric scooter) और बेहतर रेंज के साथ आ सकता है। कंपनी इसका एंट्री लेवल मॉडल पेश कर सकती है जिसकी कीमत एक लाख रुपये से कम हो सकती है।

 


बजाज की तरफ से भी इस बात की पुष्टि हो गई हैं। बजाज ऑटो के कार्यकारी निदेशक राकेश शर्मा ने कंपनी की लेटेस्ट अर्निंग कॉल के दौरान मीडिया से बात करते हुए बताया कि नए एंट्री-लेवल चेतक लागत को नियंत्रण में रखने के लिए एक हब मोटर और एक छोटे बैटरी पैक के साथ आ सकते हैं,जो निर्माता को कीमत तय करने में मदद करते हैं।
 

बिक्री के मामले में चेतक ने पकड़ी रफ़्तार

इस समय बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत वर्तमान में 1।23 लाख रुपये से लेकर 1।47 लाख  रुपये तक जाती है। नए इलेक्ट्रिक चेतक का सीधा मुकाबला टीवीएस आईक्यूब, ओला एस1 एक्स और नए एथर रिज्टा से होगा। बाजार में धीरे-धीरे चेतक की रफ़्तार बिक्री के मामले में तेज हो रही है। चेतक अब 200 एक्सपीरियंस सेंटर के माध्यम से 164 शहरों में उपलब्ध है।