HBN News Hindi

Bajaj CNG Bike: जल्द आ रही है CNG से चलने वाली ये धांसू बाइक, पेट्रोल का नहीं रहेगा झंझट

Upcoming Bajaj CNG Bike: देश में पेट्रोल-डीजल की कीमत लगातार बढ़ रही है। आजतक आपने सिर्फ कारों में ही सीएनजी का इस्तेमाल देखा होगा, लेकिन आपको बता दें कि बजाज ऑटो ने अपने ग्राहकों के लिए सीएनजी बाइक तैयार कर ली है। यदि आप हाल-फिलहाल में बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो थोड़ा इतंजार करने से आपको बहुत बड़ा फायदा हो सकता है। यह बाइक न केवल पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से राहत दिलाएगी, बल्कि बेहतर माइलेज भी देगी। आइए जानते हैं इस बाइक की डिटेलस के बारे में। 
 
 | 
Bajaj CNG Bike: जल्द आ रही  है CNG से चलने वाली ये धांसू बाइक, पेट्रोल का नहीं रहेगा झंझट 

HBN News Hindi (ब्यूरो) :बजाज सीएनजी बाइक की(upcoming bajaj cng bike Ki keemat)कीमत और माइलेज की आधिक जानकारी अभी जारी नहीं की गई है। आपको बता दें कि मोटरसाइकिल बनाने वाली कंपनी बजाज ऑटो ने कहा कि वह CNG से चलने वाली बाइक पर काम कर रही है। उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही यह बाइक बाजार में आ जाएगी। बताया जा रहा है कि इस बाइक में पेट्रोल टैंक तो होगा लेकिन ये बाइक पूरी तरह सीएनजी से भी चल सकेगी, आइए जानते हैं।

 


पेट्रोल के साथ सीएनजी से भी चल सकेंगी

  इन दिनों पेट्रोल की कीमतें काफी बढ़ गई हैं। इससे बाइक चलाने का खर्च बढ़ गया है, तो दूसरी ओर बाइक से  से पर्यावरण को भी काफी नुकसान पहुंच रहा है। लेकिन इन दोनों का समाधान बजाज ने निकाल लिया है। कंपनी अब बहुत जल्द अपनी एक ऐसी बाइक मार्केट(बजाज सीएनजी बाइक ) में लॉन्च करने जा रही है जिसे चलाने के लिए पेट्रोल की जरूरत ही नहीं पड़ने वाली है। जी हां, इस बाइक में पेट्रोल टैंक तो होगा लेकिन ये बाइक पूरी तरह सीएनजी से भी चल सकेगी।


रिपोर्ट्स के मुताबिक जून तक हो सकती है लॉन्च


कंपनी ने हर महीने 20 हजार सीएनजी बाइक्स बेचने का टारगेट रखा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक बजाज ऑटो 5-6 सीएनजी बाइक्स लॉन्च करने की तैयारी में है जिनमें तीन मॉडल इस साल के अंत तक और बाकी बचे मॉडल अगले आल की शुरूआत में लॉन्च किए(bajaj cng bike launch date) जा सकते हैं। बजाज 18 जून को ये बाइक लाॅन्च करने वाली है। इसकी कीमत 80-85 हजार रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच हो सकती है।

 

 

 

टेस्टिग के दौरान किया जा चुका है स्पॉट 

रिपोर्ट्स की मानें तो पेट्रोल से चलने वाली बाइक्स (बजाज सीएनजी बाइक की कीमत)की तुलना में बजाज की नई CNG बाइक का खर्च आधा हो जाएगा। यानी यह बाइक आपको काफी सस्ती पड़ने वाली है। सीएनजी बाइक पूरी तरह से नए नाम के साथ आएगी और यह मौजूदा मॉडल से पूरी तरह अलग होगी। बजाज की नई CNG बाइक को कई बार टेस्टिग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है, लेकिन डिजाइन को लेकर बहुत ज्यादा खुलासा नही हो पाया है।

मिलेंगे कुछ नए फीचर्स

कंपनी के मुताबिक 70 हजार में आपको एक इलेक्ट्रिक स्कूटर मिल रहा है जोकि किफायती है लेकिन सीएनजी बाइक(bajaj cng bike price) सस्ती नहीं होगी। यानी सीएनजी बाइक्स एंट्री लेवल सेगमेंट में नहीं आएगी। सीएनजी बाइक में डिस्क ब्रेक, लंबी सीट, अलॉय व्हील्स दिए जा सकते हैं और पूरी तरह से डिजिटल क्लस्टर, सिंगल-चैनल एबीएस को भी शामिल किए जाने की संभावना है।