HBN News Hindi

Aston Martin Vantage : बाजार में आई लग्जरी सुपरकार, फीचर्स व कीमत देख खरीदने के लिए टूट पड़े लोग

Aston Martin Vantage Price :आप अगर हाई स्पीड़ वाली कारों के शौकिन है तो यह खबर आपके काम की है। क्योंकि भारत में अब हाई स्पीड़ वाली लग्जरी  कार लॉन्च(high speed wali car) हो गई हैं। इस कार में आपको एडवांस फीचर्स देखने को मिलेगें जो आपको पहली नजर में दिवाना बना देंगे आइए जानतें हैं इस खबर के माध्यम से इसके बारे में विस्तार से।
 
 | 
Aston Martin Vantage : बाजार में आई लग्जरी सुपरकार, फीचर्स व कीमत देख खरीदने के लिए टूट पड़े लोग

HBN News Hindi (ब्यूरो) : अगर कारों की बात करे तो भारत में एक से एक बढ़ चढ़कर कार है । जिन्हें लोगो ने काफी पसंद किया है। कई कंपनी अपनी सुपरकारों की वजह से फेमस है। भारत में भी अब हाई (aston martin high speed car) स्पीड़ वाली लग्जरी सुपरकार लॉन्च हो गई है। हम खबर के माध्यम से आपको इसकी कीमत और हाई स्पीड़ के बारे मे बताने वाले हैं।  

 


एस्टन मार्टिन कार की कीमत


एस्टन मार्टिन ने भारत में 3.99 करोड़ रुपये एक्स-शोरूम प्राइस पर नई स्पोर्ट्स कार ‘वैंटेज’ को लॉन्च कर दिया है। ब्रिटिश की इस लग्जरी कार निर्माता कंपनी (luxury car manufacturing company) ने कार के एक्सटीरियर से लेकर इंटीरियर तक कई बड़े बदलाव किए हैं। नई वैंटेज में 10.25-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ पावरफुल इंजन मिलता है। चलिए इस कार के कुछ खास फीचर्स पर एक नजर डालते हैं…


एक्सटेरियर


2025 की वैंटेज में एक बड़ी ग्रिल, डीबी12 जैसे मैट्रिक्स एलईडी हेडलाइट्स, एक रियर बम्पर और बड़े टेलपाइप मिलते हैं। खरीदार इस कार को तीन तरह से कस्टमाइज और 21 अलग अलग कलर में खरीद सकते हैं।

 


कार के फीचर्स 


फीचर्स की बात करें तो 2025 वैंटेज में नया 10.25-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम और फिजिकल बटन के साथ एक new dashboard  मिलता है। कार में बोवर्स एंड विल्किंस के 15-स्पीकर मिलते हैं, जो 1,170-वाट के हैं। इसके अलावा केबिन को बेहतर बनाने के लिए इसमें लाइटवेट कार्बन फाइबर मैटेरियल का यूज किया गया है।


स्टाइलिंग एलिमेंट्स  


2025 एस्टन मार्टिन वैंटेज में 21 इंच के फॉर्गेड व्हील्स, कास्ट-आयरन ब्रेक डिस्क और एक Advanced Vehicle Dynamics Control System मिलता है। परफॉर्मेंस को बेहतर करने के लिए गाड़ी में कंपनी ने कार्बन सिरेमिक ब्रेक ऐड किए हैं।

 


परफॉर्मेंस के मामले में


2025 एस्टन मार्टिन वैंटेज 4.0-लीटर ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V8 इंजन से लैस है जो 665 बीएचपी और 800 एनएम टॉर्क का पावर आउटपुट जनरेट कर सकती है। साथ ही कंपनी ने कार में टर्बोचार्जर के साथ cooling system में बदलाव किया है। कंपनी का कहना है कि पिछले मॉडल की तुलना में इस इंजन का पावर आउटपुट 30% और टॉर्क करीब 15% ज्यादा है। इस V8 इंजन को 8-स्पीड ZF automatic transmission के साथ जोड़ा गया है। 2025 वैंटेज 3.4 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है और 325 km/h की टॉप स्पीड तक जा सकती है