HBN News Hindi

Apple Upcoming Smartphone in 2024 : मार्केट में आने से पहले लीक हुई iPhone 16 की फोटो, मिलेंगे तगड़े चेंज

Apple Upcoming Smartphone :आप भी एक आइफोन लवर्स है तो आपके लिए एक खुशखबरी है। जो आपको हिलाकर रख देगी। iPhone 16 में प्रो मॉडल्स नॉर्मल (Apple Upcoming Smartphone) आईफोन्स से काफी हद तक अलग ही नजर आएंगे। अभी तो मतलब आइफोन 15 की हाइप ही खत्म नही हुई है और आइफोन 16 की खबर सनने में आई है। क्या ये अफवाह सच है आइए जानते है इस खबर के माध्यम से।

 | 
Apple Upcoming Smartphone in 2024 : मार्केट में आने से पहले लीक हुई iPhone 16 की फोटो, मिलेंगे तगड़े चेंज

HBN News Hindi (ब्यूरो) : आज के समय में आइफोन का क्रेज अलग ही लेवल पर चल रहा है। आइफोन की ड़िमाड़ हर रोज बढ़ती ही जा रही है। अभी हाल ही में (Apple Upcoming Smartphone In 2024) आइफोन 15 लॉन्च हूआ है, इसकी चर्चा अभी खत्म भी नही हुई है और iPhone 16 को लेकर (iphone 16 kb launch hoga) अफवाहें भी उड़नी स्टार्ट हो गयी है। आईफोन 16 का केस देखकर तो लग रहा है कि फोन पिल शेप कैमरे के साथ आएगा, और ये देखने में आईफोन X के जैसा लग रहा है। सुनने में आया है की iPhone 16  की फोटो भी लीक हो गयी है। आइए जानते है इसके बारे में।
 


कब आएगा मार्केट में 


iPhone 16 के मॉडल्स को सितंबर, 2024 में लॉन्च किया जा सकता है।  बता दें, अपकमिंग iPhone 16 में 'Capture Button' दिया जा सकता है, जो फिलहाल (india me iphone 16 kb th aaye ga) डेवलपमेंट फेज में है।  आइए जानते हैं कैसी होगी अपकमिंग iPhone 16 की डिस्प्ले-डिजाइन। 


कैसा होगा डिस्प्ले 


iPhone 16 की डिस्प्ले में बड़ा बदलाव हो सकता है।  Macrumors की रिपोर्ट के मुताबिक, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max में कंपनी बड़ी डिस्प्ले दे सकती है।  प्रो में 6.3 इंच की (Iphone 16 ka display kaisa hoga) डिस्प्ले हो सकती है तो प्रो मैक्स में 6.9 इंच हो सकती है।  इसी के साथ iPhone 16 Pro मॉडल्स में टॉलर अस्पेक्ट रेटियो 19.6.9 जोडा जा सकता है, जो कि अभी 19.5:9 है।  वहीं प्रो मैक्स मॉडल्स में इससे भी ज्यादा हो सकता है।

 


कुछ ऐसा होगा डिजाइन


iPhone 16 सीरीज में Capture Button जोड़ा जा सकता है।  इस बटन को पावर बटन के (Iphone 16 Design) पास जोड़ा जाएगा।  हालांकि ये अभी तक सामने नहीं आया है कि इसका यूज क्या है।  इस एडिशन बटन के आने से हाल ही में आए mmWave कटआउट को डिवाइस की दूसरी ओर वॉल्यूम बटन के नीचे शिफ्ट कर दिया जाएगा, जो 5G एंटीना का काम करता है।  पावर और एक्शन बटन (Kya iphone 16 nye look aaye ga) की तरह ही कैप्चर बटन में भी प्रेशर और टच मिलेगा। 


क्या हो सकता है खास?


टेक्नोलॉजी एनालिस्ट Jeff Pu ने एक रिसर्च नोट में कहा कि iPhone 16 और iPhone 16 Pro। दोनों ही फोन्स में Snapdragon X75 मॉडम मिलेगा।  MacRumors की रिपोर्ट के मुताबिक, इन स्मार्टफोन्स में फास्टर और पावर-इफिशियंट 5G एडवांस नेटवर्क है।  रिपोर्ट में ये भी सामने आया कि iPhone 16 और iPhone 16 Pro में X70 Modem जोड़ा जाएगा, जो कि iPhone 15 की लाइनअप में मिलता है।   

बैटरी के बारे में


लीक्स के मुताबिक, iPhone 16 Pro मॉडल्स में इस बार Stacked Battery टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जा सकता है।  यानी इस बार के मॉडल्स (Iphone battry Backup) की बैटरी में हाई कैपेसिटी, लॉन्गर लाइफस्पेन मिल सकता है।  स्टैक्ड बैटरी का इस्तेमाल इलेक्ट्रिक व्हीकल्स और मेडिकल डिवाइसेस में किया जा सकता है।