HBN News Hindi

Android यूजर्स को लगा तगड़ा झटका, इन फोन्स में अब काम नहीं करेगा गूगल वॉलेट

Google Wallet App हाल ही में Google ने भारत में Google वॉलेट लॉन्च किया था। यह एक डिजिटल वॉलेट सेवा है,जहां आप अपने महत्वपूर्ण दस्तावेजों को एक जगह सुरक्षित रख सकते हैं( हम आपको बता दें कि अभी एंड्रॉयड यूजर्स के लिए बड़ी जानकारी सामने आई हैं जिसमे बताया जा रहा है कि इन डिवाइस में गूगल वॉलेट ऐप काम नहीं करने वाला है।आइए जानते हैं इस पूरी खबर के बारे में।
 
 | 
Android यूजर्स को लगा तगड़ा झटका, इन फोन्स में अब काम नहीं करेगा गूगल वॉलेट

HBN News Hindi (ब्यूरो) : Google वॉलेट एक सुरक्षित और निजी डिजिटल वॉलेट(Google Wallet ek personal digi wallet hai) है रिपोर्ट के मुताबिक बताया जा रहा है कि  Google ने अपने सपोर्ट पेज को अपडेट किया है जिसमें बताया गया है कि गूगल की तरफ से सिक्योरिटी इशू को ध्यान में रखते हुए Google पुराने एंड्रॉइड वर्जन के लिए वॉलेट सपोर्ट खत्म कर रहा है। हम आपको बता दें कि Google वॉलेट चलाने के लिए अब Android 9.0 या उससे ऊपर के वर्जन की जरूरत होगी।

 

 


गूगल वॉलेट यूजर्स के लिए बड़ी खबर

 

Google वॉलेट App को कंपनी ने कुछ समय(Not Support Device) पहले ही बाजार में उतारा है। अगर आप भी इसे डाउनलोड करने का विचार कर रहे हैं तो कुछ चीजों के बारे में जरूर जान लेना चाहिए। क्योंकि आज हम इससे संबंधित खास जानकारी आपको देने वाले हैं। अभी एंड्रॉयड यूजर्स के लिए बड़ी जानकारी सामने आई है और इन डिवाइस में गूगल वॉलेट ऐप वर्क नहीं करने वाला है।

 

 

इन डिवाइस में सपोर्ट नहीं करेगा गूगल वॉलेट


गूगल की तरफ से कुछ पुराने स्मार्टफोन्स के अपडेट(Google wallet update) बंद कर दिए गए हैं। ऐसे में अगर आपके स्मार्टफोन में भी Android 9 या इससे नीचे वाला वर्जन है तो आप गूगल वॉलेट ऐप का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। दरअसल कंपनी की तरफ से सिक्योरिटी अपडेट्स को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया गया है। ये लोगों को थोड़ा परेशान कर सकते हैं। लेकिन ऐसा यूजर्स की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लिया गया है।


इन यूजर्स को नही दिया जाएगा अपडेट


रिपोर्ट्स की मानें तो Android 9 या इससे वाले वर्जन में सिक्योरिटी(Google wallet ki security) को लेकर मसला रहता है। अगर आप भी ऐसी ही परेशानी का सामना कर रहे हैं तो थोड़ा संभलकर रहना चाहिए। अब गूगल वॉलेट में यूजर की बहुत सारी निजी जानकारी स्टोर की जाती है। इसमें कार्ड्स की डिटेल से लेकर सभी जानकारी होती है। यही वजह है कि गूगल की तरफ से इन यूजर्स को इसका अपडेट नहीं दिया जाएगा।

 

ऐसे होगा गूगल वॉलेट का यूज़ 
गूगल वॉलेट का यूज करने के लिए आपको कुछ अलग से करने की जरूरत नहीं है। आप इस ऐप को(Google wallet users ke liye bada update) प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। यहां से डाउनलोड करने के बाद आपको पूरी जानकारी मिलनी शुरू हो जाएगी। स्क्रीन पर आपको सभी निर्देश मिलते रहेंगे। यहीं पर आप कार्ड्स को पेमेंट के लिए ऐड कर सकते हैं। इसके बाद ये ऐप गूगल पे के साथ कनेक्ट हो जाएगा और आप आसानी से पेमेंट कर पाएंगे।