HBN News Hindi

AC Helmet : गर्मी में बाइक वालों के मजे, आ गया AC हेलमेट, जानें कीमत और खासियत

AC Wala  Helmet : गर्मी के सीजन में बाइक वालो और ट्रैफिक  में खड़े रहने वालों के लिए एक खास हेलमेट लॉन्च किया हैं। जो गर्मी में आपके लिए राहत(ac wala new helmet launch) का काम करेगी, इस हेलमेट मे आपको एक छोटी सी एसी दी गई है। जो कि बैटरी पर 10 घंटे तक चल सकता है और इसमें सेफ्टी(best helmet garmi me) का भी खास खयाल रखा गया है। आइए जानें इसकी कीमत और फीचर्स के बारे मे।
 
 | 
AC Helmet : गर्मी में बाइक वालों के मजे, आ गया AC हेलमेट, जानें कीमत और खासियत

HBN News Hindi (ब्यूरो) : गर्मी आ गई है तो हमने सोचा आपके  लिए एक बढ़िया खबर के बारे मे बता दें जिससे आपको गर्मी मे बाइक चलाते (garmi me ac wala helment)समय कोई परेशानी का सामना ना करना पड़े। हैदराबाद बेस्ड जर्श सेफ्टी (Jarsh Safety) नामक कंपनी द्वारा पेश इस एसी हेलमेट की काफी चर्चा हो रही है। इसकी कीमत 13 हजार रुपये बताई जाती है।

 

 

हेलमेट के फीचर और खुबी


टू-व्हीलर चलाते समय हमेशा हेलमेट पहनना चाहिये। आजकल हाई टेक फीचर्स वाले हेलमेट(new helmet ke feature) आने लगे हैं। ब्लूटूथ हेलमेट और स्पीकर वाले हेलमेट आपने खूब देखे होंगे, लेकिन अब बाजार में AC वाले हेलमेट भी काफी चर्चा में हैं। टू-व्हीलर चलाते समय सबसे ज्यादा हेलमेट ही गर्म होता है, क्योंकि धूप सीधा हेलमेट पर पड़ती है।

 

 

हेलमेट की कीमत


सिग्नल पर जो ट्रैफिक पुलिस वाले खड़े होते हैं उनका तो गर्मी में हाल बेहाल हो जाता है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए हैदराबाद बेस्ड जर्श सेफ्टी (Jarsh Safety) ब्रांड ने अपना AC हेलमेट पेश किया है जिसकी कीमत 13 हजार रुपये से शुरू होती है। आइये जानते हैं इस हेलमेट के फीचर्स के बारे में..


कितने समय चलेगा AC  हेलमेट 


इस हेलमेट में एक छोटा सा AC फिट किया है, जिसका वजन 200 ग्राम है। दावा किया गया(best helmet in summer) है कि यह AC तापमान को 10-15 डिग्री तक कम करने में मदद करता है। फुल चार्ज पर यह हेलमेट 10 घंटे  साथ निभाता है। इस हेलमेट की कीमत 13 से 17 हजार रुपये(ac helmet ka price) तक है। इस हेलमेट का डिजाइन आम हेलमेट से थोड़ा अलग है और इसे पहनना भी काफी आसान है।


एसी हेलमेट ऐसे करेगा काम


ये एसी वाला हेलमेट बैटरी से चलता है। हेलमेट में एयर वेंट्स लगे होते हैं, जो ठंडी हवा को(new helmet launch) अंदर लाते हैं और गर्म हवा को बाहर निकालते हैं, इस वजह से गर्मी से राहत मिलती रहती है।इतना ही नहीं गर्मी से होने वाली थकान भी दूर होती है और सीना भी नहीं आता। अगर आपके पास बजट की समस्या नहीं है तो आप इस हेलमेट को खरीद सकते हैं। कंपनी ने इस हेलमेट में सेफ्टी का भी पूरा ध्यान रखा है।