HBN News Hindi

AC Buying Tips : बड़े हॉल के लिए खरीदना चाहते हैं AC तो जान लें ये खास टिप्स, सारी कंफ्यूजन हो जाएगी दूर

AC Tips : अगर आप इन दिनों में बड़े हॉलके लिए एसी (AC) खरीदने कि सोच रहे हैं और आप कन्फयूज हैं कि कोन सा AC लें तो हम आपको बता दें कि कभी भी  एसी लेने से पहले इन बातों के बारे में जरूर जान ले, वरना आपको भी हो सकता है,भारी नुकसान । आइए जानते हैं खबर के माध्यम से।

 | 
AC Buying Tips : बड़े हॉल के लिए खरीदना चाहते हैं AC तो जान लें ये खास टिप्स, सारी कंफ्यूजन हो जाएगी दूर

HBN News Hindi (ब्यूरो) : गर्मियों के दिन शुरू हो गये है। अब सभी लोग अपने-अपने घरों और बड़े हॉल के लिए AC ले कर आना पसंद करेंगे और अगर आप भी इन दिनों में AC लाने कि सोच रहे हैं। तो न करे ये 5 गलतियां, वरना हो सकती है पैसो कि बरबादी । आइए जानते हैं डिटेल में ।

 

Chanakya Neeti : ऐसी महिला से रिश्ता नहीं आता रास, नरक बन जाती है जिंदगी, ऐसे करें पहचान


रखें इन बातों का ध्यान 


आपको बता दें कि बड़े कमरे के लिए AC खरीदते समय इन 5 बातों का रखें ध्यान कमरे का आकार देखना सबसे महत्वपूर्ण है, सबसे पहले कमरे का आकार (वर्ग फुट में) मापें। कमरे के आकार के अनुसार एसी की क्षमता (टन में) चुनें। बड़े कमरों के लिए 1.5 टन या उससे अधिक क्षमता का एसी खरीदें।

Devar bhabhi affair : देवर को भाभी से हुआ प्यार, रात के अंधेरे में हो गए फरार

1. विभिन्न ब्रांडों और मॉडलों की कीमतों की तुलना करें। अपनी जरूरत और बजट के अनुसार एसी चुनें। इन बातों को ध्यान में रखकर आप बड़े कमरे के लिए सही एसी (AC) खरीद सकते हैं और पैसे बचा सकते हैं।


2. कुछ एसी (AC) में इन्वर्टर तकनीक, ऑटो क्लीनिंग फीचर, वाई-फाई कनेक्टिविटी, एयर फिल्टर आदि जैसी सुविधाएं होती हैं। इन सुविधाओं को अपनी जरूरतों और बजट के अनुसार चुनें।   

 

3. बड़े कमरे के लिए इन्वर्टर AC बेहतर विकल्प है। इन्वर्टर एसी कम बिजली खर्च करता है और अधिक ठंडा करता है। विंडो AC भी बड़े कमरे के लिए उपयुक्त है, लेकिन यह इन्वर्टर एसी से कम ऊर्जा कुशल होता है।


4. स्टार रेटिंग (star rating) ऊर्जा बचत के लिए उच्च स्टार रेटिंग (5 स्टार) वाला एसी चुनें। 5 स्टार एसी कम बिजली खपत (5 star AC consumes less power) करता है और आपके पैसे बचाता है।

Delhi Weather Forecast : दिल्ली में लू के बिना बीतेगा अप्रैल का महीना, चलेंगीं तेज हवाएं नहीं आएगा पसीना!


5. बड़े कमरे के लिए AC खरीदते समय इन 5 बातों का रखें ध्यान कमरे का आकार देखना सबसे महत्वपूर्ण है, सबसे पहले कमरे का आकार (वर्ग फुट में) मापें। कमरे के आकार के अनुसार एसी (AC)  की क्षमता (टन में) चुनें। बड़े कमरों के लिए 1.5 टन या उससे अधिक क्षमता का एसी खरीदें।