HBN News Hindi

Google Pay यूजर्स की हो गई मौज, इस कमाल के फीचर से करें भुगतान, खाते से नहीं कटेगा एक भी पैसा

Google Pay latest Update: जैसा कि आप लोग जानते हैं कि आज के समय में डिजिटल तरीके से काम करना ज्यादा पंसद करते हैं। किसी भी प्रोडक्ट को खरीदने के बाद अधिकतर लोग नकदी की जगह ऑनलाइन पेमेंट करते हैं। यदि आप भी गूगल पे के द्वारा ऑनलाइन(Google Pay Online Payment) पेमेंट का प्रयोग करते हैं, तो यह खबर आपके लिए है। आइए जानते हैं इस फीचर के बारे में डिटेल से।
 | 
Google Pay यूजर्स की हो गई मौज, इस कमाल के फीचर से करें भुगतान, खाते से नहीं कटेगा एक भी पैसा

HBN News Hindi (ब्यूरो ) :गूगल पे अपने यूजर्स के लिए  एक शानदार फीचर(Google Pay Updates) लेकर आया है जिससे कि बिना बैंक अकाउंट से  पैसे कटे करी जा सकेगी पेमेंट। आज  हम गूगल पे जिस फीचर के बारे में बात कर रहे है, उसका नाम  Buy Now Pay Later है। यह फीचर उन लोगों के लिए बहुत कमाल का साबित होगा, जो किसी भी समान को खरीदने के बाद उसकी पेमेंट(Best Payment App) किश्तों में करना पसंद करते हैं। इस फीचर के साथ आपको 2 अन्य फीचर और भी मिलेंगे, जो आपकी पेमेंट को फलेक्शिबल बनाएंगे।

 

 

Installment ऑप्शन का प्रयोग

 
Google Pay की तरफ से दी गई जानकारी की मानें तो आपको ये आराम से इस्तेमाल करना होगा। यानी आप जब पेमेंट  (गूगल पे के नए ऑप्शन)करेंगे तो तुरंत पैसे नहीं देने होंगे। इसके लिए आप Installment ऑप्शन का इस्तेमाल कर सकते हैं। यानी आप धीरे धीरे पेमेंट करेंगे। यानी ये फीचर एक प्रकार से आपके लिए क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करेगा। कई लोगों के लिए ये फीचर काफी कमाल का ऑप्शन साबित होने वाला है।

 

 


  डिटेल ऑटो फिल में आसानी


इसी के साथ ही Google Pay की तरफ से अन्य फीचर को ऐड किया गया है। इसमें Chrome और Android पर Autofill इनेबल(Buy Now Pay Later) किया जाता है। यानी आप फिंगप्रिंट, फेस स्कैन या पिन का इस्तेमाल करके डिटेल ऑटो फिल(Google pay Me details hogi autofill) कर पाएंगे। इसके बाद आपके लिए पेमेंट करना काफी आसान हो जाएगा। एक बार ये फीचर (Google pay k nye features)इनेबल करने के बाद आपसे ज्यादा सिक्योरिटी सवाल नहीं किए जाएंगे।

 

 

जानिए डिजिटल वॉलेट के बारे में 


Google की तरफ से कुछ समय पहले ही Wallet ऐप को लाया गया था। ये एक डिजिटल वॉलेट(Google Wallet) है जिसका काफी लोग इस्तेमाल कर रहे हैं। इसमें आप सारी कार्ड डिटेल ऐड कर सकते हैं। एक बार ऐसा करने के बाद आपको ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है। इसे आप पेमेंट ऐप के साथ कनेक्ट भी कर सकते हैं और इसके बाद आपके लिए पेमेंट करना भी काफी आसान हो जाएगा। ये ऐप ऐसे लोगों के लिए काफी कमाल की साबित होने वाली है जो पेमेंट ऐप पर काफी ध्यान देते हैं।