HBN News Hindi

100cc Bike Sells : भारत में सबसे ज्यादा बिकती है 100 सीसी बाइक, जानिए इसके पीछे का कारण

100cc Bike Sells Best in India : भारतीय बाजार में 100cc बाइक्स की डिमांड काफी ज्यादा है। इस सेगमेंट की बाइक को ज्यादातर लोग पसंद  करते है। इसके पिछे का कारण ये है की ये बाइक कम कीमत में ज्यादा माइलेज देता है। आइए खबर के माध्यम से जानें इस बाइक में ऐसी क्या खास  बात है जिसकें कारण इस  बाइक को सबसे ज्यादा खरीदा जाता है। 

 | 
100cc Bike Sells : भारत में सबसे ज्यादा बिकती है 100 सीसी  बाइक, जानिए इसके पीछे का कारण

HBN News Hindi (ब्यूरो ) : भारत में 100सीसी का मार्केट काफी बड़ा है। 100 सीसी बाइक डेली इस्तेमाल के लिए सबसे अच्छी होती हैं। ये बाइक कम कीमत (100cc bikes best sale in india)की वजह इसे हर आम इंसान खरीद सकता है।  यही वजह है कि भारत में सबसे अधिक 100 सीसी की बाइक(sabse jyada bikne wali bike) खरीदी जाती है। अकेले हीरो मोटोकॉर्प ने  स्प्लेंडर प्लस बाइक की 3 लाख से ज्यादा यूनिट्स बेच देती है। 

 

 

100cc बाइक्स की मेंटेनेंस कॉस्ट कम आती हैं


भारत में हर महीने 100cc बाइक्स की बिक्री सबसे ज्यादा होती है। अकेले हीरो मोटोकॉर्प ही अपनी स्प्लेंडर प्लस (100cc bikes)बाइक की 3 लाख से ज्यादा यूनिट्स बेच देती है। दरअसल एंट्री लेवल बाइक्स इसलिए भी पसंद की जाती हैं क्योंकि इनकी मेंटेनेंस कॉस्ट कम आती हैं। इसके अलावा भी कई और कारण हैं जिनकी वजह से ये बाइक्स भारत में खूब बिकती हैं।

 


कीमत का कम होना


100cc इंजन वाली बाइक खरीदने का पहला कारण तो ये है कि इनकी कीमत कम होती है। जिसकी वजह से हर कोई इन्हें आसानी से खरीद(100cc bikes ki kimat) सकता हैं। 60 हजार रुपये से इनकी कीमत शुरू होती है। जबकि 125cc बाइक्स एक लाख रूपये तक जाती है।

 


मेंटेनेंस भी कम रहता है


100cc बाइक में छोटा इंजन लगा होता है जिसकी वजह से यह इंजन कम खर्चीला होता है और इसकी मेंटेनेंस भी कम रहती है। इतना ही नहीं इनके पार्ट्स भी सस्ते और आसानी से मिल जाते हैं।


ज्यादा माइलेज देती है


अगर आप डेली 40-50 किलोमीटर या इससे भी ज्यादा की दूरी बाइक से करते हैं तो आपके लिए 100cc इंजन वाली बाइक (100cc bikes ki mileage)आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकती हैं।100cc बाइक की माइलेज 50 kmpl से लेकर 110 kmpl तक जा सकती है।


100cc बाइक्स का कम वजन होता है


100cc बाइक्स का वजन कम होता है जिसकी वजह हैवी ट्रैफिक में आसानी से चला सकते हैं और कोई दिक्कत नहीं होती। कम वजन होने (100cc bike Weight)की वजह से इन बाइक्स को आप आसानी से पार्क भी कर सकते हैं।


100cc को चलाना आसन होता है


100cc को ख़रीदने का एक और कारण ये भी है कि इन्हें चलाना मजेदार रहता है। बड़े इंजन वाली बाइक्स की तुलना में हैंडल बार हल्का होता है। क्लच और गियर भी आसानी से शिफ्ट होते हैं। कुल मिलाकर इजी राइड के चलते इन बाइक को लोग खूब खरीदते हैं।