HBN News Hindi

Weather News : यूपी में गर्मी का टॉर्चर, दिन में हो रहे पसीना-पसीना, अब वॉर्म नाइट का भी अल्टीमेटम

Weather News Update : इन दिनों यूपी में भीषण गर्मी (Up m Moosam kaisa rhega)से हर कोई हताहत है। यहां तक की लोगों ने अपने घरों से निकलना (Up m Heat wave)तकरीबन ही छोड़ दिया है। पहले दिन में गर्मी बढ़ती थी लेकिन रात को थोड़ी राहत मिलने से लोगों को संतोष रहता था। मगर बीते दो दिन से भीषण गर्मी ने रात को भी लोगों का जीना दूभर किया हुआ है। आइये हम बताते हैं कि यूपी का मौसम कैसा रहेगा।

 | 
Weather News : यूपी में गर्मी का टॉर्चर, दिन में हो रहे पसीना-पसीना, अब वॉर्म नाइट का भी अल्टीमेटम

HBN News Hindi (ब्यूरो) : उत्तर प्रदेश में इन दिनों प्रचंड गर्मी (Up m Moosam ka kya haal h)से लोगों का हाल बेहाल है। अब तो गर्मी बढ़ने से लोगों का रोजमर्रा कामकाज भी प्रभावित होने लगे हैं। दिन के साथ-साथ्र अब रात को भी लोग भीषण गर्मी से जूझ रहे हैं। हालांकि यूपी के कुछ जिले ऐसे है, जहां मेघा बरसे, जिससे कुछ हद तक (यूपी में मौसम कैसा है)तो लोगों ने राहत की सांस ली। लेकिन भीषण गर्मी के तेवर ने फिर से लोगों के सुकून को छीनना शुरू कर दिया है। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में हीटवेव की और मार लोगों को झेलनी पड़ सकती है। तो आइये जानते हैं कि मौसम कैसा रहेगा और वॉर्म नाइट से क्या मतलब है। 

 

 

 

 

 

 

अगले दो दिन चलेगी लू 


यूपी में लगातार भीषण गर्मी बढ़ती ही जा रही है और दिन के साथ ही अब रात (आज यूपी का मौसम कैसा रहेगा)के समय भी गर्मी के तेवर बढ़ते जा रहे हैं। वैसे (यूपी में मौसम)तो आसमान में हल्के बादलों के कारण शनिवार को प्रदेश के अधिकतर क्षेत्र में दिन के अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की औसतन गिरावट देखी गई पर गर्मी से विशेष राहत नहीं मिलती दिख रही है। मौसम विभाग की मानें तो अगले दो दिन और लू चलेगी, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना होगा। 

 

 

रात को भी हीटवेट सता रहा


। मौसम विभाग की माने तो पश्चिमी विक्षोभ के कारण आसमान में हल्के बादलों के होने (यूपी में गर्मी कितने दिन तक रहेगी)से शनिवार का टेंप्रेचर में थोड़ी सी कमी देखी गई लेकिन अगले दो दिनों तक हवा गर्म और लू के थपेड़े चलने का अनुमान है। ऐसी स्थिति में प्रदेश (यूपी में वाॅर्म नाइट)के कई जगहों पर रात के समय अधिकतम तापमान में चार से पांच डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने के आसार हैं। ऐसी स्थिति को उष्ण रात्रि या वॉर्म नाइट कहा जाता है। 


 

उष्ण रात्रि का अलर्ट


मौसम विभाग की ओर से अगले दो दिनों तक उष्ण रात्रि रहने का अलर्ट जारी किया गया है। इन इलाकों (Weather News in Up)में रात के समय चार से पांच डिग्री सेल्सियस की वृद्धि अधिकतम तापमान में होने की संभावना है। ये जिले हैं- 


 

कौशाम्बी, प्रयागराज
फतेहपुर, प्रतापगढ़
सोनभद्र, मिर्जापुर
चंदौली, वाराणसी
संत रवि दास नगर, जौनपुर
गाजीपुर, आजमगढ़


 

मऊ, बलिया
देवरिया, गोरखपुर
बस्ती, गोंडा
कानपुर नगर, उन्नाव
लखनऊ, बाराबंकी
रायबरेली, अमेठी
सुल्तानपुर, अयोध्या
अंबेडकर नगर और आस के क्षेत्र