HBN News Hindi

UP Weather Update : यूपी के लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत, इन क्षेत्रों में हो सकती है बारिश

Weather Forecast : यूपी में लगातार मौसम लगातार बदल रहा है। यूपी में बारिश होने की पूर्ण संभावना है। बता दें कि हाल ही में यूपी की भीषण गर्मी और तेज धूप (up weather updates) ने लोगों का जीना मुश्किल किया हुआ है। बढ़ती गर्मी के कारण लोगो के स्वास्थ्य खराब हो रहा है, जिस वजह लोगों को लगातार हस्पताल जाना पड़ रहा है। आइए मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार जानते हैं कि आने वाले दिनों में  (up news) यूपी का मौसम कैसा रहेगा। 
 | 
UP Weather Update :  यूपी के लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत, इन क्षेत्रों में हो सकती है बारिश 

HBN News Hindi (ब्यूरो) : बता दें कि पिछले कुछ दिनों में यूपी का मौसम लगातार बदल रहा है। आज इस खबर के माध्यम से हम आपको यूपी में रहने वाले अगले तीन दिनों (up weather news) के मौसम के बारे में बताएंगे। बता दें कि मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों के लिए यूपी में बरसात के आसार जताएं है। यहां पर में 7 यानी आज से लेकर 10 मई (up heat wave forecast) के बीच गरज-चमक और बारिश पड़ने की संभावना जताई गई है। आइए विस्तार से जानते हैं यूपी के मौसम के बारे में।


इस दिन से शुरू होगी बरसात


यूपी में इस समय लोग भयंकर गर्मी से तड़प रहे है। अब जल्द ही इस गर्मी से राहत मिलने (How will the weather be in UP today) वाली है। प्रदेश में अगले कुछ दिनों तक तेज बारिश होने की संभावना है। साथ ही तेज हवा भी चल सकती हैं। मौसम विभाग की रिपोर्ट की मानें तो 7 मई से लेकर ( up weather forcast) 12 मई तक प्रदेश में बारिश होने की संभावना हैं। मंगलवार को लखीमपुर खीरी, सुल्तानपुर, अंबेडकर नगर समेत करीब 21 जिलों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से आंधी आने की संभावना है।


जानें कैसा रहेगा यूपी में आज का मौसम


7 मई को पश्चिमी यूपी में मौसम साफ रहेगा, जबकि पूर्वी यूपी की कुछ जगहों में बारिश और गरज चमक के साथ बौछारें (UP weather today) पड़ सकती हैं। इसके साथ ही पूर्वी क्षेत्र की कुछ जगहों पर बादल गरजने, धूल भरी आंधी और 30-40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज झोंकेदार हवा चलने की संभावना है। मंगलवार को चंदौली, वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संतकबीर नगर, बस्ती और कुशीनगर जिले में आंधी चल सकती है।


इन क्षेत्रों है बारिश होने की संभावना


इसके अलावा महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, (up main barish kab hogi) लखीमपुर खीरी, सुल्तानपुर, अंबेडकर नगर और उसके आसपास के इलाकों में भी बादल गरजने, बिजली गिरने और आंधी चलने के संभावनाएं है। साथ ही 8 मई को पश्चिमी यूपी में कुछ जगहों पर बारिश होने के आसार है, जबकि (up main kin jagaho par barish hogi) इस दौरान पूर्वी यूपी में भी कुछ जगहों पर बारिश हो सकती है। 8 तारीख को भी पूर्वी यूपी में कहीं कहीं पर बादल (up main ajj ka mousam)  गरजने, आंधी और 30 से 40 किमी प्रति घंटा की स्पीड से तेज हवा चल सकती है। साथ ही 9 और 10 मई को पश्चिमी व पूर्वी यूपी में अधिकतर क्षेत्र में बारिश हो सकती है।