HBN News Hindi

Up Weather Today : प्राण प्रतिष्‍ठा पर यूपी में पड़ रही कड़ाके की ठंड, IMD का अगले कुछ दिनों तक कोहरे का अलर्ट जारी

Up Weather Update : 22 जनवरी 2024 यानी की आज रामनगरी अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा (Pran Pratishtha of Ram temple in Ramnagari Ayodhya) के दिन यूपी में कड़ाके की ठंड व कोहरे ने कहर मचा रखा है। शीतलहर की वजह से लोग ठंड से कांप रहे हैं जिसके कारण लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। ऐसे में मौसम विभाग (weather department ) की तरफ से अयोध्या समेत पूरे यूपी का वेदर अपडेट जारी किया गया है । आइए जानते है कैसा रहेगा आज यूपी का मौसम।

 | 
IMD का अगले कुछ दिनों तक कोहरे का अलर्ट जारी 

HBN News Hindi (ब्यूरो) : यूपी समेत पूरे उत्तर प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। आज यूपी में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा (Consecration of Ram Lalla in UP) होगी। ऐसे में IMD ने अयोध्या समेत पूरे यूपी का वेदर अपडेट जारी किया गया है। यहां सुबह के वक्त घना कोहरा छा रहा है, तो वहीं शीतलहर की वजह से लोग ठंड (UP Weather News)  से कांप रहे हैं। जिसकी वजह से लोग घरों में दुबके हुए हैं ऐसे में आने वाले दिनों में सर्दी से राहत नहीं मिलने वाली है। राजधानी लखनऊ (Capital Lucknow) समेत प्रदेश के चार दर्जन से अधिक जिलों में अगले कुछ दिनों तक कड़ाके की ठंड और कोहरा का अलर्ट जारी किया गया है।  मौसम विभाग ने सर्दी को लेकर अलर्ट जारी किया है।

प्रदेश में सबसे ठंडा कानपुर शहर 

रविवार की सुबह गलन से प्रदेश के लोग ठिठुरते रहे। मौसम विभाग के अनुसार, 24 जनवरी तक मौसम में किसी खास बदलाव के (UP Ka aaj ka Mosom) आसार नहीं हैं। वहीं रात के तापमान में गिरावत देखने को मिलेगी। मौसम विभाग के अनुसार (According to weather department), शुक्रवार को प्रदेश में सबसे ठंडा कानपुर शहर रह। यहां न्यूनतम तापमान करीब पांच डिग्री सेल्सियस गिरकर 2।4 पहुंच गया, जो इस बार की सर्दी का रिकार्ड भी है।

रामनगरी अयोध्या में कैसा रहेगा आज मौसम 


23 और 24 जनवरी को राज्य में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, यूपी के कई जिलों में इन दिनों कोल्ड डे (Maximum Temperature In up) रहने की संभावना है। जैसे मेरठ, बरेली, कानपुर, लखनऊ, समेत प्रदेश के कई और अन्य हिस्से। मौसम विभाग के मुताबिक, अयोध्या (Minimum Temperature in UP) में आज ठंडे दिन की स्थिति रहेगी क्योंकि दिन का तापमान 15-17 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है।

ठंड और कोहरा का अलर्ट जारी 

यूपी की राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के चार दर्जन से अधिक जिलों में अगले कुछ दिनों तक कड़ाके की ठंड और कोहरा का अलर्ट (Alert of severe cold and fog) जारी किया गया है। 25 जनवरी से शीतलहर का असर लगभग समाप्त हो जाएगा।