HBN News Hindi

UP Weather : यूपी में एक बार फिर बदले मौसम ने तेवर, अब बारिश दिलाएगी लोगों को गर्मी से राहत

UP Weather News :मौसम विभाग के अनुमान अनुसार यूपी में लगातार बारिश देखने को मिलेगी। इससे आम जनता को (up weather forcast) गर्मी से राहत मिलेगी । बता दें कि यूपी वाले लोगों को अभी कुछ दिन और गर्मी का सामना करना पड़ेगा। आज यहां पर मौसम साफ रहने वाला है। आइए जानते हैं यूपी में रहने वाले अगले पांच दिनों के तापमान के बारे में। 
 | 
UP Weather : यूपी में एक बार फिर बदले मौसम ने तेवर, अब बारिश दिलाएगी लोगों को गर्मी से राहत

HBN News Hindi (ब्यूरो) : यूपी में लगातार 3 दिनों तक बारिश देखने को मिलेगी। यहां पर बारिश  मई 9 मई तक (up mausam news) जारी रहने वाली है। मौसम के तेवर बदलने से यहां पर (up me mausam) राहत देखने को मिलेगी। साथ ही अब यूपी के लोग आराम से (today's weather in UP) बहार जा पाएगें। बता दें कि आज राज्य में मौसम साफ रहेगा। साथ ही कहीं-कहीं तेज हवा चल सकती है।

 

 


मिलने वाली है भयंकर गर्मी से राहत 


यूपी में जल्द ही आम जनता को भयंकर गर्मी से राहत मिलने वाली है। यूपी में 6 मई से लेकर 9 मई तक बारिश (up temperature) और गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी होने की संभावना है। हालांकि उससे पहले प्रदेश के मौसम में कोई बदलाव होने के आसार नहीं है।  दिन में आम जनता को (up weather today) भीषण धूप का सामना करना पड़ेगा तो वहीं रात में भी गर्मी का असर झेलना पड़ सकता है। शनिवार को राज्य में मौसम याफ रहने के साथ ही कहीं-कहीं तेज हवा चल सकती है।

 

 


अब रहेगा मौसम साफ


मौसम विभाग के अनुसार 4 मई को यूपी में मौसम साफ रहने वाला है। इस दौरान दोनों ही हिस्सों (up main barish kab hogi) में 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से तेज हवा चल सकती है। आज यहां पर मौसम साफ रहने वाला है, इस दौरान तेज हवा चलने कोई भी (up ke mosam ki khabar) अलर्ट नहीं  है। जबकि 5 मई को यूपी में कुछ जगह बारिश होने की संभावना है। साथ ही 6 मई को पश्चिमी यूपी में मौसम साफ रह सकता है  हालांकि पूर्वी यूपी में मौसम साफ देखने को मिल सकता है। दोनों ही हिस्सो में 25 से 35 किमी की स्पीड से तेज हवा चलने की पूर्ण संभवना है।

 

 


पूर्वी यूपी हो सकती है बारिश 


7 मई को पश्चिमी व पूर्वी यूपी में कुछ जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है। इस दौरान (up main ajj ka mousam) दोनों ही हिस्सों में 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से तेज हवा चलेगी। साथ ही 7 मई को westren UP में कहीं-कहीं पर बारिश हो सकती है। (UP weather forcast of 3 may 2024) जबकि पूर्वी यूपी में इस अवधि में कुछ ही जगहों पर बारिश होने की संभावना है। ठीक इसी तरह 8 और 9 मई को भी पश्चिमी यूपी में कुछ जगह और पूर्वी यूपी में बारिश होने के पूरी संभावना है।