HBN News Hindi

UP Weather Forecast : यूपी में एक बार फिर चढ़ा पारा, जानें कहां-कहां लोगों को जलाएगी लू

UP Weather Report : उत्तर प्रदेश में गर्मी से लोग बेहाल हो रहे हैं। एक बार फिर सूरज अपने तेवर दिखाने के (up main barish kab hogi) लिए तैयार है। 17 मई से यूपी में लू चलने की संभावना जताई गई है। आने वाले चार दिन उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए बेहद गर्म रह सकते हैं। आज हम आपको (UP Main ajj ka mousam) इस खबर के माध्यम से यूपी में आने वाले कुछ दिनों के मौसम की जानकारी देने वाले हैं। आइए विस्तार से जानते हैं यूपी के मौसम के बारे में। 
 | 
UP Weather Forecast : यूपी में एक बार फिर चढ़ा पारा, जानें कहां-कहां लोगों को जलाएगी लू

HBN News Hindi (ब्यूरो) : यूपी में भीषण गर्मी को देखते हुए मौसम विभाग ने लू का अलर्ट जारी कर दिया है। लू के कारण (UP Main aaj ka mousam) लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो रहा है। अगर लखनऊ की बात करें तो वहां पर अगले तीन दिन तापमान 45 डिग्री सेल्सियस तक जाने का पूर्वानुमान है। आज यूपी में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। लू से बचाव के लिए यूपी में लोगों को कुछ सावधानियां बरतने को कहा गया है। आइए मौसम विभाग के अनुसार यूपी में आज का मौसम के बारे में जानते हैं।

 

 


घर से बहार निकलना हुआ मुश्किल 


यूपी में इन दिनों दोपहर के समय भयंकर गर्मी पड़ रही है। लोग दिन के समय लोग घरों में रहने पर मजबूर हो (UP weather of 16 may 2024) गए हैं। भीषण गर्मी के कारण यूपी में बीमारियां भी बढ़ती जा रही हैं। लोगों को बुखार, दस्त, डायरिया, पेट दर्द जैसी बीमारियों का सामना करना पड़ रहा हैं। मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश में लू चलने का दौर तो अब शुरू होने वाला है। 17 मई से लू चलने के असार (यूपी में मौसम) जताए जा रहे हैं। 16 मई को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में मौसम साफ रहने की संभावना जताई जा रही है।

 

 


17 मई को मौसम रह सकता है साफ 


मौसम विभाग के अनुसार 17 मई को यूपी में मौसम साफ रहने की संभावना है। हालांकि दोनों ही हिस्सों में कुछ जगहों पर (UP Main ajj ka weather) लू चलने के असार भी है। शुकवार को बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, मथुरा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, जालौन, हमीरपुर, महोबा और झांसी में लू चलने की संभावना जताई गई है।

 

 


35 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है हवाएं 


वहीं अगर 18 मई की बात करें तो प्रदेश में मौसम साफ रह सकता है। इस अवधि के दौरान 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज (up main aaj ka temprature) हवा चलने के असार है। साथ ही पश्चिमी और पूर्वी यूपी में कुछ जगहों पर लू चल सकती है। 19 मई को प्रदेश में मौसम साफ रहेगा। दोपहर के समय तेज धूप हो सकती है। लेकिन दोनों (मौसम विभाग) हिस्सों में कई जगहों पर 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से तेज हवा चलने के असार है। इतना ही नहीं, पूर्वी और पश्चिमी यूपी में कुछ जगहों पर लू चल सकती है।