HBN News Hindi

MP Weather News : मध्य प्रदेश में फिर बदला मौसम, पचमढ़ी में रही सबसे ठंडी रात, कई जगह गिरा पारा

MP Weather Update News :मौसम विभाग के अनुसार मध्य प्रदेश के पचमढ़ी, रीवा, उमरिया, मलांजखंड और मंडला में रात के तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. बीती रात प्रदेश के पचमढ़ी की रात सबसे सर्द रही है। इसके अलावा और भी कई जगह पारा गिरा है। आइये जानते हैं अपडेट।

 | 
MP Weather News : मध्य प्रदेश में फिर बदला मौसम, पचमढ़ी में रही सबसे ठंडी रात, कई जगह गिरा पारा

HBN News Hindi : बता दें कि अब धीरे-धीरे मध्य प्रदेश का मौसम (MP Weather Today) बदल रहा है. अब दिन में धूप तो रात को गुलाबी सर्दी का एहसास हो रहा है. इस बदले मौसम के मिजाज के बीच बीती रात पचमढ़ी की सबसे ठंडी रात रही और यहां पारा 12.8 दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर भारत में पश्चिम विक्षोप (Western disturbance) एक्टिव है. वहीं हिमाचल प्रदेश के ऊपर भी एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस है, इस कारण प्रदेश में फिलहाल सर्दी का कोई असर तेज नहीं हो रहा है।

 

Bihar Weather Today : बिहार में बढ़ेगी ठंड, कई जिलों का तापमान गिरा, जानें ताजा अपडेट

 

 

गिरा तापमान


Madhya Pradesh Weather News: हवाओं की दिशा बदलने से रात के तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. मौसम विभाग के अनुसार अक्टूबर महीने में ऐसे ही हल्की सर्दी बनी रहेगी. जबकि, नवंबर महीने से तेज सर्दी अपना असर दिखाएगी. मौसम विभाग के अनुसार (MP Weather Forecast) अभी मध्य प्रदेश में कई जगह (Madhya Pradesh Weather Update) जंगली व पहाड़ी क्षेत्रों में सर्दी अपना असर दिखा रही है. यहां रात का पारा 15 डिग्री के नीचे हैं. वहीं प्रदेश के पचमढ़ी, रीवा, उमरिया, मलांजखंड और मंडला में रात के तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. बीती रात प्रदेश के पचमढ़ी की रात सबसे सर्द रही है. पचमढ़ी में पारा 12.8 डिग्री दर्ज किया गया, जबकि उमरिया में 13.9 डिग्री रहा. 

 

Weather Update Today : हरियाणा में बढ़ने लगी ठंड, रात को ओढ़ने पड़ रहे कंबल

भोपाल में दिन में धूप खिली, रात को सर्दी


Bhopal Weather : राजधानी भोपाल के मौसम में भी बदलाव आया है, यहां दिन के समय धूप अपना असर दिखा रही है, जबकि रात को हल्की सर्द है. सोमवार को यहां अधिकतम पारा 31.7 डिग्री दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान 17.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आने वाले दिनों में पारे में और गिरावट दर्ज होने की संभावना है. भोपाल के सात तीन बड़े शहरों में भी दिन के तापमान ऐसा ही रहा. इंदौर में 33 डिग्री, ग्वालियर में 32.4, जबलपुर में 29.2 और उज्जैन में पारा 33.4 डिग्री दर्ज किया गया।