HBN News Hindi

Haryana-Punjab Weather Today : पंजाब-हरियाणा में बारिश के साथ गिरेंगे ओले, IMD ने किया अलर्ट जारी

Weather News Today :पिछले एक सप्ताह से मौसम में अचानक बदलाव आया है। खासकर हरियाणा व पंजाब में अचानक ज्यादा तापमान बढ़ने के कारण यह परिवर्तन हुआ, आगामी कुछ दिनों में कुछ राज्यों में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो सकते हैं। (IMD Weather Update) आइये इस खबर में विस्तार से जानते हैं कि हरियाणा व पंजाब सहित अलग-अलग राज्यों में कैसा रहेगा मौसम।

 | 
Haryana-Punjab Weather Today : पंजाब-हरियाणा में बारिश के साथ गिरेंगे ओले,  IMD ने किया अलर्ट जारी

HBN News Hindi (ब्यूरो) : Weather Update Today : अप्रैल महीने में तापमान बढ़ने के कारण देश के कई हिस्सों में मौसम लगातार बदल रहा है। कई राज्यों के एक हिस्से में भयंकर गर्मी पड़ रही है तो दूसरे हिस्से में कभी बारिश तो कभी ओले गिर रहे हैं। पंजाब में (Haryana punjab weather news) हाल ही में बारिश के साथ ओले गिरे हैं। इससे मौसम में काफी बदलाव आया है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने देश के विभिन्न क्षेत्रों में मौसम संबंधी पूर्वानुमानों को लेकर अलर्ट जारी किया है। 22 अप्रैल से एक पश्चिमी विक्षोभ के कारण देश का उत्तर पश्चिम क्षेत्र प्रभावित होने का अनुमान है।

 

 Aaj Ka Rashifal, 20 अप्रैल : आज इन राशि वालों वालों की होगी बल्ले-बल्ले और इन्हें करना पड़ सकता है परेशानियों का सामना

 

 

राजस्थान और पूर्वी उत्तर प्रदेश में ऐसा रहेगा मौसम


sudden change in weather : मौसम विभाग के अनुसार जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश में 20 से 24 अप्रैल तक गरज, बिजली और तेज़ हवाओं के साथ-साथ काफी व्यापक हल्की से मध्यम वर्षा/बर्फबारी का अनुभव हो सकता है। उत्तरी और पूर्वोत्तर भारत के लिए, पूर्वानुमान में 20 से 22 अप्रैल तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश, राजस्थान और पूर्वी उत्तर प्रदेश जैसे विभिन्न राज्यों में गरज और बिजली के साथ व्यापक हल्की से मध्यम बारिश शामिल है।

 

UP Weather Update : यूपी में गर्मी से बेहाल होगा लोगों का जीना, अब रात में भी छूटेगा पसीना, जानिये ताजा अपडेट


इन राज्यों में हल्की बरसात होगी

 

IMD के अनुसार इसी तरह, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और सिक्किम में 22 अप्रैल तक छिटपुट गरज, बिजली और तेज़ हवाओं के साथ व्यापक रूप से हल्की से मध्यम वर्षा/बर्फबारी होने की संभावना है। उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल में 20 से 21 अप्रैल तक हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है।

 

Share Market Update : कमाल के है इन पांच कंपनियों के शेयर, एक साल में पैसा डबल

 

जबकि केरल, माहे, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, रायलसीमा, तेलंगाना, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल और तटीय कर्नाटक में अप्रैल में विभिन्न अवधियों के दौरान गरज और बिजली के साथ छिटपुट बारिश का अनुभव होगा।

UP Gold-Silver Price Today : सोने के रेट टॉप लेवल पर, चौंका देगा एक ग्राम का भाव


हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में ऐसा रहेगा मौसम


India Meteorological Department : स्काईमेट वेदर के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान, 20 से 21 अप्रैल के बीच जम्मू कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, हिमाचल प्रदेश में और 20 अप्रैल को उत्तराखंड में आंधी, बिजली और तेज हवाओं (40-50 किमी प्रति घंटे) के साथ बारिश और बर्फबारी हो सकती है। 20 से 20 अप्रैल के बीच उत्तरी पंजाब, उत्तरी हरियाणा में गरज, बिजली और तेज़ हवाओं (30-40 किमी प्रति घंटे) के साथ छिटपुट बारिश हो सकती है।

Bank News : आरबीआई के नॉन स्टॉप एक्शन, एक बैंक पर और लगा दी ये पाबंदी

पूर्वोत्तर भारत में बारिश व आंधी की संभावना


India Meteorological Department alert : 20 से 21 अप्रैल के बीच पूर्वोत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश और आंधी संभव है। 20 और 22 अप्रैल को उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में हल्के से मध्यम बारिश हो सकती है। 20 से 22 अप्रैल के बीच मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में छिटपुट हल्की बारिश संभव है। केरल, तटीय आंध्र प्रदेश और आंतरिक कर्नाटक में छिटपुट बारिश हो सकती है।